उमस भरे मौसम में पसीने की बदबू से कैसे पाएं छुटकारा? असरदार साबित होंगे ये घरेलू नुस्खे

Smell from heat: बरसाती मौसम के बाद पड़ने वाली चिपचिपी गर्मी अक्सर लोगों का जीना मुश्किल कर देती है। उमस भरे इस मौसम में लोगों को ज्यादा पसीना आने लगता है और पसीने की वजह से उनके शरीर से बदबू भी आने लगती है। आज हम आपको पसीने की बदबू से छुटकारा पाने के कुछ तरीकों के बारे में बताने वाले हैं। इस तरह के घरेलू नुस्खों को फॉलो कर आपके पसीने की समस्या को भी दूर किया जा सकता है। 

Random Image

असरदार साबित होंगी नीम की पत्तियां

नीम की पत्तियों में पाए जाने वाले तमाम तत्व आपकी सेहत और स्किन के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकते हैं। अगर आप पसीने की बदबू को दूर करना चाहते हैं तो आपको नीम की पत्तियों के पानी से नहाना शुरू कर देना चाहिए। महज एक हफ्ते तक हर रोज एंटीबैक्टीरियल गुणों से भरपूर नीम की पत्तियों के पानी से नहाएं और खुद-ब-खुद पॉजिटिव असर देखें।

इस्तेमाल कर सकते हैं गुलाब जल

गुलाब जल आपकी स्किन के लिए किसी वरदान से कम नहीं है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गुलाब जल की मदद से आप पसीने की बदबू को अलविदा कह सकते हैं। इसके लिए आपको नहाने के पानी में गुलाब जल डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लेना है। जब आप इस पानी से नहाएंगे तो आपको न केवल पसीने की बदबू से छुटकारा मिलेगा बल्कि पूरे दिन आपकी बॉडी से गुलाब जल की खुशबू भी आएगी।

डाइट में शामिल करें नींबू पानी

अगर आपको बार-बार पसीना आता है तो आपको अपनी डाइट में नींबू पानी को जरूर शामिल करना चाहिए। नींबू पानी में पाए जाने वाले तमाम तत्व आपकी इस समस्या को काफी हद तक कम करने में कारगर साबित हो सकते हैं।

(ये आर्टिकल सामान्य जानकारी के लिए है, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले डॉक्टर से परामर्श अवश्य लें)