अब Amazon से भी होगी ट्रेन की टिकट बुक.. जानिए कैसे

फ़टाफ़ट डेस्क। अब आप Amazon इंडिया के माध्यम से ट्रेन की टिकट भी बुक कर सकते है।इसके लिए अमेज़न और IRCTC ने साझेदारी की है। अमेज़न अपनी बेवसाइट पर टिकट रिजर्वेशन कराने पर 10 फीसदी कैशबैक देगी जो कि 100 रुपए तक है। और प्राइम मेंबर्स को 12 फीसदी कैशबैक मिलेगा।

कैशबैक ऑफर सीमित अवधि के लिए मान्य है। अमेज़न का ट्रेन टिकट बुकिंग फीचर एंड्रॉयड व आईओएस दोनों तरह के ऐप यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

अमेज़न लगभग डेढ़ साल पहले अपने प्लेटफॉर्म के जरिए फ्लाइट टिकट बुक करने की सुविधा शुरू की थी। उसके बाद 2019 में अमेज़न ने बस टिकट बुकिंग शुरू किया। अब कंपनी ने ग्राहकों को ट्रेन टिकट बुक करने की सुविधा भी दे दी है।

कैसे होगी टिकट बुक जानिए –

अमेज़न पे पर एक और ट्रेवल कैटेगरी को जोड़ा गया है, जहां ग्राहकों के लिए फ्लाइट, बस और ट्रेन टिकट की बुकिंग के लिए वन-स्टॉप-शॉप की पेशकश की जाती है।

यहां से टिकट बुक करने पर आप इसी ऐप पर पीएनआर स्टेट्स चेकिंग, लाइव ट्रेन ट्रैकिंग, टिकट डाउनलोडिंग, कैंसलिंग की सुविधा भी दिया जाएगा। अमेज़न पे से पेमेंट करने वाले ग्राहकों को टिकट कैंसिल होने पर तत्काल रिफंड मिलेगा। आपको बता दें कि अमेजन ऐप पर अमेजन पे टैब में ट्रैवल कैटेगरी के तहत फ्लाइट, बस और ट्रेन टिकट बुकिंग फीचर मौजूद है।