Weather Update: गुलाबी ठंड की दस्तक, देश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट, जानिए- आपके इलाके में मौसम का हाल

Weather Update, Weather Forecast, Mausam Ki Jaankari: देश के कई हिस्सों में मौसम बदल रहा है। धीरे-धीरे हल्की यानी गुलाबी ठंड दस्तक देने वाली है। दिल्ली-एनसीआर में पिछले दिनों बादल छाए रहे। वहीं, अब रविवार को मौसम साफ रहने की संभावना है। रविवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। दिन में मौसम साफ रहेगा और तेज धूप भी निकलेगी।

यमुना नदी में सफेद झाग व केमिकल की भरमार

देश की राजधानी दिल्ली की हवा जहरीली हो गई है। दिल्ली में स्मॉग का चादर, पानी का छिड़काव, पेड़ों पर जमी धूल की सफाई और जगह-जगह एंटी स्मॉग गन की तैनाती की गई है। साथ ही केमिकल व सफेद झाग से भरी यमुना नदी का सीन तो बहुत ही ज्यादा भयावह है।

दिल्ली में 400 के करीब पहुंचा AQI

दिल्ली में वायु प्रदूषण और जल प्रदूषण का खतरा बना हुआ है। बारिश के मौसम वाली साफ हवा अब जहरीली हो चुकी है। दिल्ली-NCR की हवा WHO के लिमिट से 8 गुना ज्यादा प्रदूषित हो चुकी है। पंजाब-हरियाणा से चला पराली का धुआं दम घोंटने लगा है। दिल्ली का AQI लेवल 400 के करीब पहुंचने की तैयारी में है।

अक्षरधाम इलाके में AQI लेवल 353

दिल्ली के कई इलाकों में कोहरे की चादर छा गई। दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर और आसपास के इलाकों में धुंध की एक परत छा गई है। इस इलाके का AQI 353 तक पहुंच गया है, जिसे केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार ‘बहुत खराब’ श्रेणी में रखा गया है। नेहरू पार्क और इसके आसपास का AQI लेवल 254 पर पहुंच गया है। इसे ‘खराब’ श्रेणी में रखा गया है।

देश के इन हिस्सों में बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तराखंड और पंजाब के कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है। इसके साथ ही मौसम विभाग ने ओडिशा, आंध्र प्रदेश, केरल और  तमिलनाडु के कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि सोमवार से शुक्रवार तक (21 से 25 अक्तूबर) तक देश के इन हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है।

Road Accident: टेंपो और बस में ज़ोरदार भिड़ंत, 12 की मौत, मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे

Chhattisgarh: यूथ कांग्रेस के जिलाध्यक्ष के बड़े पिता जी को नकाबपोश बदमाशों ने मारी गोली, टमाटर की फसल देखकर लौट रहे थे वासुदेव

Bhagwat Katha: रामनगर में भक्ति का महासंगम, भागवत कथा में भक्तों का उमड़ा सैलाब, भक्ति की धारा में डूबे हजारों लोग; आचार्य विनयकांत त्रिपाठी कर रहे श्रीकृष्ण लीलाओं का दिव्य वर्णन