Supreme Court के बाद इस मशहूर यूट्यूबर का YouTube चैनल हुआ हैक, पीएम मोदी ने दिया था अवार्ड

Ranveer Allahabadia YouTube Channel Hacked: सुप्रीम कोर्ट के YouTube चैनल हैक होने के महज कुछ दिन बाद ही मशहूर YouTuber रणवीर अल्लाहबादिया के दोनों यूटयब चैनल हैक हो गए हैं और सभी वीडियो डिलीट कर दिए गए हैं। हैकर्स ने नेशनल क्रिएटर्स अवार्ड से सम्मानित यूट्यूबर के लोकप्रिय चैनल BeerBiceps को हैक करके उसका नाम बदलकर “@Elon.trump.tesla_live2024” कर दिया। वहीं, उनके निजी चैनल का नाम भी बदलकर “@Tesla.event.trump_2024” कर दिया है।

Random Image

एलन मस्क बनके हैकर ने किया लाइव स्ट्रीम

रिपोर्ट के मुताबिक, हैकर्स ने यूट्यूबर के चैनल पर मौजूद सभी वीडियो को डिलीट कर दिया है। साथ ही, हैकर्स ने AI जेनरेटेड डीपफेक वीडियो का सहारा लेकर एलन मस्क जैसे दिखने वाले शख्स के साथ लाइव स्ट्रीम भी किया। लाइव स्ट्रीम में हैकर ने लोगों से क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने के लिए कहा और यह वादा किया कि उनका पैसा दोगुना हो जाएगा।

हैकर्स ने लाइव स्ट्रीम के दौरान एक QR कोड दिखाया और कहा कि वो उसे स्कैन करके elonweb.net पर बिटकॉइन या इथेरियम सेंड करें। बता दें यह कोई पहला मौका नहीं है, जब हैकर ने किसी मशहूर शख्स या संस्थान का सोशल चैनल हैक किया हो। पहले भी कई बार हैकर्स ने नामचीन हस्तियों का सोशल मीडिया हैंडल हैक करके क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने के लिए लिंक शेयर किए हैं। यह एक बहुत पुराना तरीका है, जिसमें लोगों को अपने जाल में फंसाने के लिए यूट्यूब चैनल या सोशल मीडिया हैंडल को निशाना बनाया जाता है।

फिलहाल YouTube से दोनों चैनल हटा दिए गए हैं। जब इन दोनों चैनल को सर्च किया गया तो यू्ट्यूब ने बताया कि यह कंपनी की पॉलिसी के खिलाफ थे। यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया की तरफ से फिलहाल इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

पीएम मोदी ने दिया था अवॉर्ड

इस साल 8 मार्च को पीएम मोदी ने भरत मंडपम में आयोजित नेशनल क्रिएटर्स अवॉर्ड 2024 में यूट्यूबर रणवीर अल्लाहबादिया को डिसरप्टर ऑफ द ईयर का अवॉर्ड दिया था। अवॉर्ड के दौरान पीएम मोदी और यूट्यूबर के बीच हुई बातचीत सोशल मीडिया पर काफी वायरल भी हुआ था, जिसमें पीएम मोदी ने हंसते हुए यूट्यूबर से कहा था कि लोग अब कहेंगे कि तुम BJP से हो। रणवीर अल्लाहबादिया के यूट्यूब चैनल बीयर बाइसेप्स के लाखों फॉलोअर्स हैं।