30 बंदरों की मौत से मचा हड़कंप, किसने मारा? खंगाले जा रहे सीसीटीवी फुटेज, जांच शुरू

Thirty monkeys died: करीमनगर। पुलिस ने शनिवार को कहा कि तेलंगाना के राजन्ना सिरसिला जिले में लगभग 30 बंदर मृत पाए गए। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि 30 शव शुक्रवार को वेमुलावाड़ा पुलिस सीमा के तहत नामपल्ली गांव के बाहरी इलाके में पाए गए और उन्हें पोस्टमार्टम के लिए एक पशु अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया। उन्होंने कहा कि बंदरों की मौत का कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा। उन्होंने कहा कि त्रासदी के तथ्यों का पता लगाने के लिए इलाके में सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है। बीएनएस की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

बंदरों के शव की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई। इस चौंकाने वाली घटना में, वेमुलवाड़ा नगरपालिका सीमा के नामपल्ली क्षेत्र में हड़कंप मच गया और लोगों की चिंता बढ़ गई है। हालांकि बंदरों की मौत का सटीक कारण और स्थान अबतक स्पष्ट नहीं है। स्थानीय लोगों ने बताया कि अज्ञात व्यक्तियों ने बंदरों की हत्या कर शवों को घटनास्थल पर फेंक दिया था।

केस दर्ज, हो रही है जांच

पशु कल्याण कार्यकर्ता अदुलपुरम गौतम, जिन्होंने उस जगह का दौरा किया, जहां बंदर मृत पाए गए हैं। उन्होंने वेमुलवाड़ा शहर पुलिस में एक औपचारिक शिकायत दर्ज कराई है। गौतम ने अधिकारियों से इस मामले में तुरंत कार्रवाई करने का आग्रह किया। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि पशुओं के प्रति क्रूरता निवारण अधिनियम 1960 की धारा 11(1) (9) (एल) और भारतीय न्याय संहिता की धारा 325 के तहत जानवरों को मारना एक दंडनीय अपराध है। पुलिस ने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों की पहचान करने के लिए जांच शुरू कर दी है।