घर में बिना मास्क लगाए बैठे युवक पर कार्रवाई करने लगी पुलिस… फ़िर क्या हुआ देखें Video

अल्मोड़ा। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के जैती क्षेत्र में पुलिस की दबंगई का मामला सामने आया है। दरअसल कोरोना वायरस की महामारी के कारण अन्‍य राज्‍यों की तरह उत्तराखंड में भी घर से बाहर निकलने पर मास्‍क पहनने का नियम लागू है। इस बीच अल्मोड़ा जिले के जैती क्षेत्र में घर के बरामदे में बैठे युवक के मास्क नहीं पहनने पर पुलिस मारपीट पर उतर आई। इस दौरान वहां मौजूद युवकों ने इस घटना का वीडियो बना लिया, जो कि इस समय खूब वायरल हो रहा है।

Random Image

अल्मोड़ा के जैती क्षेत्र में मास्‍क को लेकर पुलिस और युवक की बहस का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो के मुताबिक, युवक बिना मास्‍क के अपने घर के बरामदे में बैठा हुआ था, तभी पुलिस वहां पहुंच गई। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने कहा कि उसने मास्‍क क्‍यों नहीं पहना है। इस बात से भड़का युवक बहस करने लगा और उसने पूछा कि क्‍या घर में मास्‍क पहनना जरूरी है। इसके बाद पुलिस वालों ने कहा कि यह उसका घर नहीं है, तो युवक ने आसपास के लोगों बुला लिया और घर की बात सही साबित कर दी। इसके बाद भी पुलिस वाले उसकी बात मानने को तैयार नहीं थे। इस बीच युवक के पिता भी मौके पर पहुंच गए और उन्‍होंने भी पुलिस वालों को उसे छोड़ने की गुजारिश के साथ कहा कि यह मेरा ही घर है।

युवक और पुलिस की धक्‍का-मुक्‍की के बीच मौके पर कई लोग भी पहुंच गए और उसे छोड़ने की गुजारिश करने लगे। हालांकि बहस खत्‍म होने का नाम नहीं ले रही थी, इस बीच युवक ने वीडियो बना रहे पुलिस वाले का फोन छीनकर जमीन पर पटक दिया। वहीं, युवक की बहस से भड़के पुलिस वाले उसे सरकारी काम में बाधा डालने के आरोप में थाने ले जाने की कोशिश करने लगे और युवक को जबरदस्‍ती कार में बैठाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं बैठने पर अड़ा रहा। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने उसके बाल भी पकड़ रखे थे। जबकि युवक बार बार कह रहा था कि घर में मास्‍क कौन पहनता है और मैं क्‍यों आपके साथ थाने जाऊं। हालांकि पुलिस वालों की उसे थाने ले जाने के लिए कार में डालने की कोशिश जारी रही। फिर युवक उनके हाथ से छूट कर अपने घर की छत पर चढ़ गया, तो पुलिस वाले उसे बिना लिए ही थाने चले गए। वैसे इस दौरान खूब गाली गलौज हुई और आसपास के लोग भी पुलिस के व्‍यवहार को लेकर नाराज दिखाई दिए।

देखिए वीडियो-

https://youtu.be/cE7nAsoh7JE

बहरहाल, वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। हालांकि इस मामले में पुलिसवालों और युवक पर क्‍या एक्‍शन हुआ है, यह बात अब तक स्‍पष्‍ट नहीं हुई है।