CG में अंधविश्वास का कहर: आकाशीय बिजली से झुलसे युवक को गोबर में दफनाया, घंटों तड़पता रहा जिंदगी और मौत के बीच

अम्बिकापुर। छत्‍तीसगढ़ के सरगुजा से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां अंधविश्‍वास एक युवक की जान पर बन आया है। दरअसल युवक पर आकाशीय बिजली गिर गई। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे अंधविश्‍वास के चलते परिजनों ने गोबर के गड्ढे में डाल दिया, जहां वह घंटों तड़पता रहा। घंटों बाद 108 एंबुलेंस की मदद से उसे अस्‍पताल पहुंचाया गया।

यह पूरा मामला सरगुजा संभाग के अम्बिकापुर जिले का है। जिले में आ भी लोग अंधविश्‍वास में जी रहे हैं। अंधविश्‍वास की वजह से युवक की जान को खतरा है। वह गंभीर अवस्‍था में अस्‍पताल में भर्ती हैं। जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

घंटों बेहोश पड़ा रहा युवक

आकाशीय बिजली की चपेट में आने से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया और झुलस गया। इसके बाद परिजन उसे घंटों गोबर के गड्ढे में गाड़े रहे। युवक उसी गोबर के गड्ढे में घंटों बेहोश रहा। इसके बाद गांव के किसी व्‍यक्ति ने युवक की हालत देखी।

उस व्‍यक्ति ने 108 एंबुलेंस को फोन किया। इसके बाद एंबुलेंस पहुंची। जिसकी मदद से युवक को अस्पताल में भर्ती कराया। यह पूरा मामला मैनपाट ब्लॉक के ग्राम सुपलगा का है। गंभीर घायल युवक का नाम बनवारी मझवार बताया जा रहा है।

पहले भी सामने आ चुकी है अंधविश्‍वास की घटनाएं

छत्‍तीसगढ़ में यह अंधविश्‍वास का पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी कई घटनाएं सामने आ चुकी है। इन घटनाओं बच्‍चों को कुपोषण से मुक्‍त करने के लिए लोहे की गरम रॉड से जलाना। इतना ही नहीं लोगों तंत्र मंत्र के चक्‍कर में भी एक दूसरे की हत्‍या कर देते हैं।

इसके अलावा अंधविश्‍वास इतना कि किसी व्‍यक्ति के बीमार होने की अवस्‍था में उसे पंडा, पडियार के चक्‍कर में रहते हैं, उसे अस्‍पताल तक नहीं पहुंचा पाते हैं। इससे कई ग्रामीणों की जान भी जा चुकी है।

Breaking: सरगुजा में छुही खदान धसने से बड़ा हादसा, दो लोगों की मौत से क्षेत्र में सनसनी

सरकारी योजनाएं धरातल पर धराशायी, आधार और राशन कार्ड के बिना जी रहे कई परिवार, प्रशासन की लापरवाही से सरकार की किरकिरी

Attempt to overturn train: इन दो राज्यों में फिर ट्रेन को पलटाने की साजिश, रेल ट्रैक पर मिले लोहे की छड़ें और सीमेंटेड स्लीपर