Surguja: संकुल स्तरीय “एक पेड़ मां के नाम” अभियान में 300 पौधे लगाए!

अम्बिकापुर..(उदयपुर/क्रांति रावत)..एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत उदयपुर के दूरस्थ और पहुंच विहीन क्षेत्र पेंडरखी संकुल के सभी विद्यालयों में पौध रोपण किया गया गया। सरगुजा जिले का एकलौता संकुल केंद्र जहां बच्चो और शिक्षक के दर्ज संख्या के अनुरूप पौधे लगाए गए। कार्यक्रम में क्षेत्र की जनपद सदस्य सरस्वती पैकरा मुख्य अतिथि थी। मुख्य अतिथि ने पौध रोपड़ के बाद उसकी सुरक्षा करने का आग्रह किया शिक्षक और बच्चों भी उनकी पौध सुरक्षा का संकल्प लिए।

Random Image

संकुल के सभी स्कूल में समन्वयक सुनील कुमार यादव के मार्गदर्शन में सभी प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालय में स्कूल में दर्ज प्रत्येक बच्चे के मां के नाम एक एक पौधे का रोपड़ किया गया। संकुल में कुल दर्ज संख्या 262 है। सभी 262 बच्चो के हिसाब से पौध रोपण किया गया। प्रा शाला पहाड़कोरजा 13, प्रा शाला जरहाडाड में 36, प्रथिमक शाला पेंडरखी में 85, प्रा शाला झिंगाझरिया में 21, प्रा शाला बकोई में 15, प्रा शाला मुंदाराडाड में 23, प्रा शाला में खुझी में 14, मा शाला पेंडरखी  55 पौधे का रोपड़ किया गया।

सभी शिक्षक पालक और जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे कार्यक्रम में सरस्वती पैकरा, विजय सिंह, परमेश्वर सारथी, जीतू राम, शिक्षक सुगंध सिंह, प्रदीप कुजूर, कामख्या सिंह, साकेत शर्मा, कु मंजुला यादव, गोविंद लकड़ा, विजय यादव, महेश राम, अग्नीत राम, सलमोन केरकेट्टा, बलिंदार सिंह, राकेश पाटले, विश्वनाथ राम, छोटेलाल दास, संजय राजवाड़े, मनोहर टोप्पो, लक्ष्मी नारायण देवांगन, आंगन बाड़ी कार्यकर्ता सूमी कुजूर, सुमित्रा सिंह, मितानिन रीना और ग्रामीण जन स्कूल के बच्चे उपस्थित रहे।कार्यक्रम में सुनील कुमार यादव ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और बच्चो के साथ मिलकर पौधा सुरक्षा करने का निश्चय किया।