Stone Pelting on Trains: दिल्ली से गया जा रही यात्री ट्रेन में पथराव.. लगातार घटनाओं से यात्रियों में दहशत…

Uttar Pradesh News: देशभर मे रेल पटरियों को बेपटरी करने और किसी बड़े रेल हादसे को मूर्त रूप देने की कोशिश जारी है। रेल पटरियों में पत्थर, गैस सिलेंडर, और अन्य सामग्री रखकर रेल यात्रियों के जीवन से खिलवाड़ करने की साजिश के बीच एक नई घटना सामने आई है। इस बार यात्री ट्रेन पर पथराव किया गया है। घटना मिर्जापुर स्टेशन के पास की बताई जा रही है, और जीआरपी (पुलिस) ने इस मामले में अज्ञात सख्श के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है और अन्य मामले की तरह इस मामले की जांच पड़ताल भी जारी है।

Random Image

ट्रेन में पत्थरबाजी

गाड़ी नंबर 12397 महाबोधी एक्सप्रेस के मिर्जापुर रेलवे स्टेशन में पहुंचने से ठीक पहले, किलोमीटर संख्या 736/3 पर पहुंचते ही ट्रेन पर किसी अज्ञात द्वारा दक्षिण की ओर से पत्थर मारा गया। ये पत्थर सीधा गार्ड ब्रेक पर जाकर लगा। महाबोधी एक्सप्रेस के गार्ड मुस्ताक अहमद ने कंट्रोल के माध्यम पत्थरबाजी की जानकारी दी। इस सूचना के बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए। जीआरपी (Police) के सहायक उप निरीक्षक अशोक कुमार और हेड कांस्टेबल गिरधर कुशवाहा मौके पर पहुंच गए थे।

जांच शुरू अपराध दर्ज

बिहार के गया से देश की राजधानी दिल्ली तक चलने वाली महाबोधी एक्सप्रेस में पत्थरबाजी की घटना में वैसे तो किसी यात्री को या गार्ड को चोट नही आई है, पर देश भर में हो रही इस तरह की घटना काफी चिंताजनक है। लिहाजा घटना की गंभीरता को देखते हुए जीआरपी ने अज्ञात व्यक्ति के ऊपर अपराध क्रमांक 511/24 धारा 153 147 रेलवे एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही घटना के तुरंत बाद आरोपी की तलाश में मिर्जापुर के माल गोदाम के पूर्वी और पश्चिमी यार्ड और आस पास  पुलिस ने पड़ताल की, पर घटना के बाद से अभी तक मामले से जुड़ा कोई आरोपी पुलिस के हाथ नहीं लगा है।