काले हिरण का फिर हुआ शिकार? इस बार किसने चलाई हिरण पर गोली? जवाब देने से बच रहे हैं जिम्मेदार…

भोपाल, मध्य प्रदेश। भोपाल के पशु चिकित्सालय में आज उस समय सनसनी मच गई जब वन विभाग के कर्मचारी यहाँ काले हिरन का शव लेकर पहुंचे, वन विभाग के कर्मचारियों ने अस्पताल में मौजूद पशु चिकित्सकों से पोस्ट मार्टम करने का अनुरोध किया और वहां से पीएम के बाद वे शव लेकर चले गए, अब जब मीडिया ने पशु चिकित्सकों से सवाल किये तो वे जवाब देने से बचते दिखाई दिए।

सलमान खान, काला हिरन और लॉरेंस विश्नोई की ख़बरों के बीच आज भोपाल में काले हिरन के शिकार की खबर ने सबके कान खड़े कर दिए, हालाँकि अभी ये पुष्टि नहीं हुई है कि काले हिरन की मौत कैसे हुई लेकिन शंका जताई जा रही है कि उसे गोली मारी गई है, वन विभाग के कर्मचारी गोपनीय तरीके से पशु चिकित्सालय पहुंचे और पीएम कराकर वापस लौट गए।

मीडिया को जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने पशु चिकित्सालय पहुंचकर जानकारी लेनी चाही तो वहां मौजूद पीएम करने वाले डॉक्टर ने कहा कि हमें कुछ नहीं मालूम हमने तो आँख पर पट्टी बांधकर पीएम किया था हमने कुछ नहीं देखा, मीडिया ने जब पीएम करने वाली डॉ संगीता धमीजा से बात की तो उन्होंने उस डॉक्टर का बचाव करते हुए कहा कि उन्होंने ऐसे ही कह दिया होगा हम दोनों ने ही काले हिरन का पीएम किया है।

मीडिया को पशु चिकित्सक डॉ संगीता धमीजा ने बताया कि वन विभाग के कर्मचारी बरखेडा सालम से काले हिरन का शव लेकर आये थे हमने पीएम कर उन्हें शव सौंप दिया है, हम प्रोटोकॉल से बंधे हैं इससे ज्यादा हम कुछ नहीं बता सकते, मीडिया ने जब सवाल किया कि काले हिरन की मौत की क्या वजह हो सकती है तो डॉ धमीजा ने कुछ भी बताने से इंकार कर दिया और कहा कि दो तीन दिन में हम रिपोर्ट सौंप देंगे तब आप वन विभाग से पूछ लेना।

उल्लेखनीय है कि काले हिरन का शिकार प्रतिबंधित है फिर भी शिकारी इसे अपना शिकार बनाते हैं इसलिए इस पर पैनी नजर रखी जाती है, सब जानते हैं कि एक्टर सलमान खान काले हिरन के शिकार के चलते मुसीबत में फंसे हुए है, गैंगस्टर लॉरेन्स विश्नोई ने सलमान खान को खुले आम जान से मारने की धमकी दी हुई है और इन दिनों ये बहुत चर्चा का विषय भी बना हुआ है।