SBI Scheme: SBI की दमदार स्कीम…मिल रहा हैं तगड़ा ब्याज दर, 10 हजार रुपए लगाकर पाइए 7 लाख रुपए तक का रिटर्न, जानिए डिटेल्स

SBI Scheme: भाग दौड़ के इस दुनिया में कोई भी 100 प्रतिशत सुरक्षित नहीं हैं। ऐसे में हर कोई अपना भविष्य सुरक्षित करने के लिए कुछ पैसा इन्वेस्ट करना पसंद करता हैं, जहां से उसे कुछ दिन बाद या समय पूरा हो जाने के बाद अच्छा खासा मुनाफा या रिटर्न मिले। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही एक बेहतरीन योजना (Scheme) के बारे में बताने जा रहे हैं। दरअसल, हम बात कर रहे हैं SBI की आरडी स्कीम के बारे में। इस आवर्ती जमा योजना (SBI Recurring Deposit) में कोई भी 10,000 रुपए जमा कर सकता हैं और ब्याज पर 1,09,902 रुपए का रिटर्न प्राप्त कर सकता हैं।

सिर्फ़ 100 रूपए से शुरू कर सकते हैं इन्वेस्टमेंट- 

यदि आप हर महीने 10,000 रुपए जमा नहीं कर सकते हैं, तो परेशान होने की कोई बात नहीं हैं। आप सिर्फ 100 रुपए से भी इन्वेस्टमेंट शुरू कर सकते हैं। वहीं, इस स्कीम में अधिकतम निवेश की कोई कोई सीमा नहीं हैं। इस बीच आपको अगर कुछ भी हो जाता हैं, तो आपका पैसा नॉमिनी को मिलेगा। अगर आप हर माह 10,000 रुपए का इन्वेस्टमेंट करते हैं और 5 साल के लिए खाता खोलते हैं, तो आपको एक साल में 1 लाख 20 हजार रुपए जमा करने होंगे। ये आपको 5 साल तक जमा करना होगा। इस जमा राशि पर आपको 6.5% की दर से ब्याज दिया जाएगा।

SBI द्वारा दी जा रही हैं RD पर ब्याज दरें

०1 वर्ष से 2 वर्ष से कम तक सामान्य नागरिकों के लिए 6.80% और वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.30% की ब्याज दर SBI दे रहा हैं।

०2 वर्ष से 3 वर्ष से कम तक सामान्य नागरिकों के लिए 7% और वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.50% की ब्याज दर SBI दे रहा हैं।

०3 वर्ष से 5 वर्ष से कम तक सामान्य नागरिकों के लिए 6.50 % और वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.00% की ब्याज दर SBI दे रहा हैं।

०5 वर्ष से 10 वर्ष से कम तक सामान्य नागरिकों के लिए 6.50% और वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के लिए 7.50% की ब्याज दर SBI दे रहा हैं।

इन्हें भी पढ़िए –काम की खबर: क्या आपके आधार कार्ड में लिंक नहीं हैं मोबाईल नंबर, तो आज ही कराएं ये काम; नहीं तो खड़ी हो सकती हैं बड़ी परेशानी

Job Alert: डिजिटल इंडिया में बिना परीक्षा नौकरी पाने का मौका, बस करना है ये काम, सैलरी सहित पूरी जानकारी यहां

Ration Card: राशनकार्ड से जुड़ी महत्वपूर्ण खबर… नई सूची जारी, कई लाभार्थियों के नाम हटाए गए

इन कोर्स को करने के बाद कभी पछताएंगे नहीं! ये Courses पूरी तरह से बदल सकते हैं आपकी जिंदगी, इन्हें कर लिया मतलब भविष्य सुरक्षित

Gold Latest Price: सोना 41,000 रुपये हुआ महंगा, जानें कब 85 हजार रुपये पर पहुंचेगा भाव