आरआरवीयूएनएल: ग्रामीण क्रिकेट टूर्नामेंट ‘पीईकेबी ट्रॉफी’ साल्ही मैदान में 14 अक्टूबर से, छह दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में 16 टीमें ले रही हिस्सा

अम्बिकापुर/उदयपुर। सरगुजा जिले के उदयपुर प्रखण्ड में अंर्तग्रामीण क्रिकेट टूर्नामेंट ‘पीईकेबी ट्रॉफी’  का आयोजन आज से ग्राम साल्ही मैदान में किया जा रहा है। राजस्थान राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (आरआरवीयूएनएल) के सौजन्य से आयोजित इस छह दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में आस पास के ग्रामों की कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं। नॉक आउट पद्धति से खेले जाने वाले इस  क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन सोमवार को क्षेत्र के विधायक श्री राजेश अग्रवाल की उपस्थिति में संभावित है। इस खेल प्रतियोगिता के आयोजन से जहां खिलाड़ियों के बीच हर्ष व्याप्त है तो वहीं ग्रामीण भी उत्साहित नजर आए।   

14 से 19 अक्टूबर तक आयोजित इस आरआरवीयूएनएल कृत ‘पीईकेबी ट्रॉफी’ के लिए ग्राम साल्ही, जनार्दनपुर, तारा, फत्तेहपुर, पतुरिया डांड, घाटबर्रा, सैदु–सुसकम, हरिहरपुर, चकेरी, परसा, बासेन, शिवनगर, फत्तेहपुर–बी, घाटबर्रा–बी, परसा–बी और गिद्धमुड़ी की टीमें  शामिल होंगी। टूर्नामेंट का पहला मैच 14 अक्टूबर को परसा और तारा के बीच खेला जाएगा। इसके पश्चात 15 अक्टूबर को दो मैच ‘चकेरी बनाम घाटबर्रा (ब) और फतेहपुर (ब ) बनाम  हरिहरपुर के बीच खेला जाएगा।

जबकि 16 अक्टूबर को चार मैच शिवनगर बनाम गिद्धमुडी, साल्ही बनाम सैदु सुसकम, बासेन बनाम पतुरिया तथा फतेहपुर (अ) बनाम जनार्दनपुर के बीच खेले जाएंगे। इस तरह इन मैचों में जीतने वाली टीमों के बीच क्वारटर फाइनल मैच 17 अक्टूबर को तथा सेमी फाइनल मैच 18 अक्टूबर को खेले जाएंगे। ‘पीईकेबी ट्रॉफी’ के रोमांच को बरकरार रखने सोशल मीडिया और अखबार के माध्यम से स्कोरबोर्ड की जानकारी उपलब्ध करायी जाएगी। टूर्नामेंट का फाइनल मैच 19 अक्टूबर को खेला जाएगा। मैच के फाइनल में विजेता टीम को ‘पीईकेबी ट्रॉफी’  के साथ रुपए 21000 तथा उपविजेता को ‘पीईकेबी ट्रॉफी’  तथा रुपए 11000 का नगद इनाम दिया जाएगा। 

आरआरवीयूएनएल द्वारा क्षेत्र में ढांचागत विकास की श्रंखला में खदान के पास के 14 गावों की बड़ी जरूरतों को ध्यान में रखते हुए सरकारी स्कूलों में मरम्मत तथा बाला पेंटिंग, अतिरिक्त कक्षाओं एवं पक्के शौचालयों का निर्माण, गांव में सड़क निर्माण एवं यात्री प्रतीक्षालयों के मरम्मत तथा सौंदरीकरण इत्यादि के कार्य शामिल है। साथ ही पर्यावरणीय स्थिरता को बढ़ावा देने के लिए 14 लाख से ज्यादा पेड़ 450 हेक्टेयर से ज्यादा खनन की हुई जमीन में रोपित किया है।

शिव मंदिर परिसर में धूमधाम से मना दशहरा, 50 फीट ऊंचे रावण का दहन… गरबा, क्विज, बिंदी प्रतियोगिता और भव्य जगराते ने कार्यक्रम को बनाया खास

Special Offer: Jio ने करोड़ों यूजर्स की दूर कर दी टेंशन, धांसू ऑफर्स वाले दो नए प्लान्स ने कराई मौज

Dussehra 2024: रावण दहन से पहले मारपीट, ग्राम प्रधान को भी दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, आखिरकार रात 3 बजे पुलिस ने जलाया पुतला