Ration Card Benefit : राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबर, मिलेगा मुफ्त अनाज का लाभ, सरकार ने जारी किए आदेश

Ration Card, Ration Card Benefit, Free Ration, Additional Ration : लगभग 1.54 करोड़ लाभार्थियों को राशन प्रदान किया जा रहा है।

Ration Card Benefit, Ration Card, Free Ration, Additional Ration

Ration Card, Ration Card Benefit, Free Ration, Additional Ration : मुख्यमंत्री ने हाल ही में ‘घर-घर राशन योजना’ के तहत लाभार्थियों को बिना रुकावट सप्लाई करने के लिए सरकार की पूरी प्रतिबद्धता की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने इस स्कीम के प्रावधानिक निर्धारण को विचार करने के लिए शुक्रवार को रखी बैठक का मुख्य उद्देश्य सुनिश्चित किया।

इस अवसर पर उन्होंने कुछ लोगों के स्वार्थपर राजनीतिक हितों के कारण गुमराह करने के लिए गंदी चालें चलाने के खिलाफ चेतावनी दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने लाभार्थियों के लिए पूरी तरह से निर्धारित किया है कि यह सुविधा सभी तक पहुंचे।

Ration Card Benefit : वर्तमान में लगभग 40.19 लाख राशन कार्ड

मुख्यमंत्री ने यह बताया कि पंजाब में वर्तमान में लगभग 40.19 लाख राशन कार्ड हैं, जिसके माध्यम से लगभग 1.54 करोड़ लाभार्थियों को राशन प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने इसे राज्य के लिए गर्व की बात बताया और यह भी दावा किया कि यह सुविधा हर हाल में जारी रहेगी।

Ration Card Benefit : 1.54 करोड़ लाभार्थियों को राशन

मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने इस योजना के माध्यम से एक नए युग की शुरुआत की है, जिसमें राशन की सप्लाई लोगों के घरों तक पहुंचाई जाएगी। इससे लोगों को पौष्टिक भोजन की व्यवस्था सुनिश्चित होगी और उनका समय, पैसा और ऊर्जा भी बचेगा।

मुख्यमंत्री का कहना है कि इस योजना को संभालने के लिए पंजाब सरकार ने पूरे प्रदेश में स्थापित मॉडल फेयर प्राइस शॉप्स का उपयोग किया जा रहा है, जिससे लाभार्थियों को राशन वितरित किया जा सकता है। यह योजना लोगों के जीवन में नई सकारात्मकता और सुविधा लाने के साथ-साथ, उनके आर्थिक स्थिति में भी सुधार लाने की दिशा में कदम बढ़ाएगी।