नहीं रहे दुनिया के सबसे बड़े फिल्म शूटिंग स्टूडियो के मालिक रामोजी राव, इलाज के दौरान गंवाई जान

मनोरंजन जगत से सुबह-सुबह एक बेहद ही दुखद खबर सामने आई है, जिसने हर किसी की आंखें नम कर दी हैं। खबर है कि ईनाडु और रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव  निधन हो गया। बताया जा रहा है कि 87 वर्षीय रामोजी राव को तबियत खराब होने क वजह से शुक्रवार को हैदराबाद के स्टार अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। हालांकि इलाज के दौरान शनिवार सुबह 3.45 बजे वो दुनिया से चल बसे। रामोजी राव का पार्थिव शरीर रामोजी फिल्म सिटी लोगों के अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा।

रामोजी फिल्म सिटी के बारे में

बता दें कि रामोजी फिल्म सिटी हैदराबाद की स्थापना 1996 में रामोजी राव द्वारा किया गया था, जिनका जन्म 16 नवंबर, 1936 को हुआ था। रामोजी फिल्म सिटी को दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म शूटिंग स्टूडियो माना जाता है। यह भारत के तेलंगाना राज्य में स्थित है। यह स्टूडियो कुल 1666 एकड़ परिसर में फैला हुआ है। वहीं रामोजी स्टूडियो की सबसे बड़ी खासियत ये है कि यहां पर 15 से 25 फिल्मों की शूटिंग एक साथ की जा सकती है। यहां कुल 50 शूटिंग फ्लोर हैं। अब तक इस स्टूडियो में कुल मिलाकर 25000 फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। इनमें साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली’ के अलावा बॉलीवुड की ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘सूर्यवंशम’, ‘दिलवाले’, ‘नायक’, ‘गोलमाल’ जैसी फिल्मों की भी शूटिंग हुई। इसके अलावा यहां कई सीरियल्स की भी शूटिंग हो चुकी है।

चंद्र बाबू नायडू हुए हैदराबाद रवाना

मीडिया और भारतीय फिल्म उद्योग में रामोजी राव का योगदान बहुत बड़ा है और उनका निधन पूरे मनोरंजन समुदाय के लिए एक बड़ी क्षति है। फिलहाल उनके निधन की खबर से पूरे इंडस्ट्री में शोक की लहर है। बताया जै रहा है कि संस्थापक रामो जी राव के पार्थिव देह को श्रद्धांजलि देने के लिए चंद्र बाबू नायडू हैदराबाद जाएंगे । वो कुछ ही देर में नई दिल्ली के 50 अशोका रोड से हैदराबाद के लिए रवाना होंगे

इन्हें भी पढ़िए –क्या राशन घोटाला लाखों में हैं?…क्यों अनीता स्वयं सहायता समूह को अपने सदस्य के खिलाफ थाने में शिकायत करना पड़ा.?

Breaking News: इंस्पेक्टर, सब इंस्पेक्टर समेत 14 पुलिस अधिकारियों का तबादला, एसपी ने जारी किया आदेश; कौन कहां भेजा गया, देखिए लिस्ट

Gold-Silver Price: सोना-चांदी की कीमतें बढ़ी, जानिए- 10 सोना का नया दाम

Balrampur दोहरा हत्याकांड मामला की जांच के लिए डिप्टी CM ने किया SIT का गठन, 7 दिन में मांगी रिपोर्ट