RajyaSabha By Election : राज्यसभा उपचुनाव में I.N.D.I.A. को लगेगा झटका, 10 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में होगा खेला

RajyaSabha By Election, Rajya sabha Seat, NDA, I.N.D.I.A Alliance : बीजेपी अपनी बहुमत को मजबूत करने की दिशा में अग्रसर है।

RajyaSabha By Election, Rajya sabha Seat, NDA, I.N.D.I.A Alliance

RajyaSabha By Election, Rajya sabha Seat, NDA, I.N.D.I.A Alliance : लोकसभा चुनाव 2024 में राज्यसभा के 10 सदस्य निचली सदन पहुंच चुके हैं, जिसके लिए उपचुनाव की घोषणा की गई है। इस उपचुनाव का महत्व बहुत बढ़ा है, क्योंकि यह बीजेपी के लिए बड़ी राहत के साथ आता है। फिलहाल, जिन राज्यों में उपचुनाव होने वाले हैं, वहां बीजेपी-एनडीए सरकार है।

Random Image

RajyaSabha By Election : उपचुनाव में बीजेपी के लिए बड़ी जीत की संभावना

कांग्रेस के दो नेताओं को भी लोकसभा चुनाव में जीत का सौभाग्य मिला है, लेकिन उपचुनाव में बीजेपी के लिए बड़ी जीत की संभावना है। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल और दीपेंद्र हुड्डा लोकसभा चुनाव में जीत मिलने वाली हैं।

RajyaSabha By Election : राज्यसभा की खाली हुई 10 सीटों में सात सीटों पर बीजेपी का कब्जा

राज्यसभा की खाली हुई 10 सीटों में सात सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। इसमें बिहार, महाराष्ट्र और असम सहित कई राज्यों की सीटें शामिल हैं। बिहार की एक सीट पर विपक्षी गठबंधन को भी जीत का मौका है, लेकिन बीजेपी अपनी बहुमत को मजबूत करने की दिशा में अग्रसर है।

RajyaSabha By Election : बीजेपी अपनी बहुमत को मजबूत करने की दिशा में अग्रसर

बीजेपी के लिए यह उपचुनाव न केवल संख्यात्मक बढ़ोतरी का माध्यम है, बल्कि इससे उनकी राज्यसभा में अधिकार भी मजबूत होगा। जिससे केंद्र सरकार को कानून बनाने और पास करने में अधिक सुविधा मिलेगी।