Chhattisgarh: कांग्रेस पार्टी को अकलतरा विधानसभा में सीट दिलाने तुरूप का इक्का साबित हो सकते है संदीप यादव

जांजगीर-चांपा। अकलतरा विधानसभा मे कांग्रेस पार्टी के लिए चुनौतियाँ कम होती नजर नहीं आ रही है। विपक्ष के रूप में सामान्य वर्ग से वर्तमान विधायक सौरभ सिंह के रूप मे कद्दावर नेता है जिससे सीट निकालना कांग्रेस के लिए मुश्किल भरा हो सकता है। वही सत्ता पक्ष का सुख भोग रहे कांग्रेसीयो के सामने सौरभ सिंह को अकलतरा शहर मे टक्कर देने लायक कोइ बडा चेहरा नही दिख रहा है। शहरो मे जो बडे नाम लगातार सुर्खियाँ बटोर रहे है, उनसे ग्रामीण क्षेत्र की जनता का जुडाव नही के बराबर है। इन सबके बीच ग्रामीण क्षेत्र मे पिछडा वर्ग के बीच सबसे चर्चित एक नाम पिछडा वर्ग कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष संदीप यादव का भी रहा है। जिसने अपने राजनीतिक शुरूआत काॆग्रेस पार्टी के छात्र संगठन से शुरू कर आज प्रदेश स्तर तक अपनी सक्रियता को प्रगट कर पार्टी के प्रति अपनी निष्ठा को मजबूत किया है।

ग्राम तागा के सामान्य किसान परिवार मे जन्म लेने वाले संदीप की माता अविभाजित मध्यप्रदेश के बिलासपुर संभाग की पहली निर्वाचित जिला पंचायत सदस्य के रूप मे काग्रेस पार्टी की निष्ठावान कार्यकर्ता रही है। इनके पिता मोहन लाल यादव पुराने कांग्रेसी के रूप मे क्षेत्र मे आज भी सक्रिय रहते है। स्वयं संदीप यादव भी जिला पंचायत सदस्य के रूप मे अपना पांच साल क्षेत्र की सेवा मे समर्पित किया है। वही यादव समाज से पूरे छत्तीसगढ प्रदेश मे प्रदेश अध्यक्ष के रूप मे पूरे छत्तीसगढ का दौरा कर समाज को एकजुट करने का भी प्रयास कर रहे है। जिसका लाभ आने वाले चुनावो मे कांग्रेस पार्टी को मिलना तय है चुनावी चाणक्यो की माने तो ओबीसी प्रत्याशी के रूप मे संदीप यादव कांग्रेस पार्टी के लिए तुरूप का इक्का हो सकते है।

इनके साथ पिछडा वर्ग के अलावा सामान्य वर्ग अनुसूचित जाति अनुसूचित जनजाती का एक बडा ग्रामीण तबका वोटर के रूप मे खडा दिखाई दे रहा है। परंपरागत वोट बैंक से हटकर अन्य दलो के कार्यकर्ता भी संदीप को टिकट मिलने से इनके साथ जुडकर कांग्रेस पार्टी के लिए काम करने को तैयार नजर आ रहे है। संदीप यादव के व्दारा दुलरवा बेटा के रूप मे क्षेत्र के हर वर्ग के लोगो की समस्याओ का निराकरण किया जाता रहा है। तागा पंचायत मे भी इनके प्रयासो से कई करोड के विकास कार्य स्वीकृत कराए गए है। पूरे ब्लाक मे मल्टीस्पेशलिस्ट जीम भी तागा हायर सेकण्ड्री मे संदीप के प्रयास से खुलने मे सफल हो सका है। आने वाले समय मे कृषि संकाय के लिए भी भवन व महाविद्यालय खुलवाना इनकी प्राथमिकता क्रम मे शामिल है। कुल मिलाकर यदि कांग्रेस को अकलतरा से जीत का पचम फहराना है तो संदीप यादव एक बडा जीताउ चेहरा हो सकता है