अगले 24 घंटे में इन जगहों पर बारिश हो सकती है, मौसम और भी सर्द होने का अनुमान

जयपुर. राजस्थान में अगले 24 घंटों में कई शहरों में बारिश होने का अनुमान है. भारतीय मौसम के अनुसार, नये पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राजस्‍थान में आने वाले कुछ दिनों में सर्दी बढ़ने और अगले चौबीस घंटे में कई जगह बारिश होने का अनुमान है. राज्‍य के अनेक इलाकों में शुक्रवार को घना कोहरा छाया रहा और बादल छाये रहे.

Random Image

जयपुर के मौसम केंद्र के निदेशक आर एस शर्मा ने बताया कि एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आगामी 24 घंटों तक पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर और जयपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश व एक-दो स्थानों पर ओलावृष्टि भी होने की संभावना है. उन्‍होंने कहा कि 8-9 जनवरी को कुछ स्थानों पर घना कोहरा रहने की संभावना है. वहीं नौ जनवरी को कोटा सम्भाग में बादल छाए रहेंगे और कहीं-कहीं हल्की बारिश होने के आसार हैं.

इसके बाद 10 जनवरी से न्यूनतम तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट होगी जबकि 11-12 जनवरी राज्‍य के उत्तरी भागों में शीतलहर चलेगी. बीती रात मैदानी इलाकों में जैसलमेर में न्‍यूनतम तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा बीकानेर में 4.8 डिग्री, गंगानगर में 4.9 डिग्री, चुरू में 6.2 डिग्री, फलौदी में 7.2 डिग्री, बाड़मेर में 8.2 डिग्री व पिलानी में 8.5 डिग्री दर्ज किया गया. राज्‍य के एकमात्र पर्वतीय पर्यटल स्‍थल माउंट आबू में न्‍यूनतम तापमान दो डिग्री सेल्सियस रहा.