SP ऑफिस के बाहर पुलिसकर्मी ने किया पत्नी का मर्डर, नए कानून के तहत पहले ही दिन दर्ज हुआ बड़ा केस

हासन। कर्नाटक के हासन जिले से सोमवार को एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एसपी कार्यालय परिसर में एक पुलिस कांस्टेबल ने अपनी पत्नी की चाकू घोंपकर हत्या कर दी और फिर मौके से फरार हो गया था। पुलिस ने आरोपी सिपाही (लोकनाथ) को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मृतक महिला की पहचान ममता के रूप में हुई है। वहीं, आपको बता दें कि देशभर में आज से लागू हो चुके नए कानून के तहत कर्नाटक में यह पहला केस दर्ज हुआ है, जिसके बाद पुलिसकर्मी की गिरफ्तारी हुई है।

भारत न्याय संहिता यानि BNS ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की जगह ले ली है। कर्नाटक से पहले मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और दिल्ली में केस दर्ज होने की बात सामने आ चुकी है।

पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने गई थी पीड़िता

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह घटना पारिवारिक विवाद के चलते हुई। बताया जा रहा है कि यह घटना उस समय हुई जब ममता अपने पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने एसपी कार्यालय आई थी। इससे गुस्साए लोकनाथ ने घात लगाकर उस पर चाकू से हमला कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई। मौके पर पुलिसकर्मियों के अलावा कई लोग भी मौजूद थे। हालांकि उसे तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन ममता ने दम तोड़ दिया। घटना को अंजाम देक‍र आरोपी पुलिस कांस्टेबल मौके से फरार हो गया।

17 साल पहले हुई थी शादी, दंपति के 2 बच्चे

पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि लोकनाथ और ममता की शादी को 17 साल हो चुके हैं और उनके दो बच्चे हैं। दंपति के बीच पारिवारिक विवाद चल रहा था। चार दिन पहले ही दोनों के बीच बहस हुई थी। लोकनाथ शांतिग्राम में सर्किल इंस्पेक्टर के कार्यालय में कार्यरत था। हसन सिटी पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।