Police Requirement: पुलिस में अगले 2 साल में होंगी लाखों भर्तियां, योगी सरकार ने भरी सभा में किया ऐलान

Police Requirment, Police Bharti: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज कानपुर पहुंचे। यहां उन्होंने मंच से समाजवादी पार्टी व विपक्षी दलों पर खूब निशाना साधा। सीएम योगी ने इस दौरान कहा सीएम योगी ने कानपुर में रैली को संबोधित करते हुए कहा, मैं कानपुर की जनता को धन्यवाद देता हूं, उन्होंने लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार को जिताया। आज डबल इंजन की सरकार प्रदेश में काम कर रही है। 2017 से पहले प्रदेश अपनी पहचान खो चुका था। अराजकता चरम पर थी। गुंडागर्दी प्रदेश की पहचान बन चुकी थी। हर पर्व और त्योहार के पहले दंगे होते थे। बेटी और व्यापारी दोनों सुरक्षित नहीं थे।

Random Image

क्या बोले सीएम योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी ने कहा कि आज विकास का क्या मॉडल होना चाहिए ये उत्तर प्रदेश तय करता है। आज मैंने वित्त मंत्री जी से पूछा ये ईमारत कौन सी है। खन्ना जी ने कहा ये लाल इमली है। ये क्यों बंद हुई ये कांग्रेस के भ्रष्टाचार का स्मारक बनके चिढ़ा रहा है। लेकिन इस लाल इमली के जीर्णोद्धार के लिए हमने पैकेज तय किया। उन्होंने कहा कि सपा इतिहास दोहरा रही है। गुंडागर्दी और अराजकता इनकी पहचान थी। इनके समय में क्या-क्या होता था, कौन नहीं जानता। कैसे दंगे भड़काए जाते और दंगे भी उस दिन भड़काए जा रहे थे, जिस दिन पूर्व राष्ट्रपति और कानपुर में जन्मे महामहिम यहां आये थे। उसी दिन सपा का सीसामऊ का विधायक दंगे भड़काने की साजिश रच रहा था। आज वो अपने कृत्यों की सजा भुगत रहा है।

2 साल में देंगे 2 लाख सरकारी नौकरियां’

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में कहा कि हम 2 लाख सरकारी नौकरी राज्य में देने जा रहे हैं। 60,200 नौजवानों की पुलिस भर्ती प्रक्रिया अब भी जारी है। 23 से 28 अगस्त तक लिखित परीक्षा हो रही है। परीक्षा आप देख रहे होंगे कि परिंदा भी पर नहीं मार सकता है। अगर कोई ऐसा करता है तो कहीं से भी उठाकर जेल में बंद कर रहे हैं। ऐसा करने वालों पर 1 करोड़ का जुर्माना, आजीवन कारावस का प्रवाधान तय किया गया है। वहीं 2 लाख रोजगारों में 20 फीसदी केवल बेटियों की भर्ती होगी। ये बेटियां गुंडागर्दी करने वालों का उपचार भी करेंगे और सड़कों पर उनसे निपटेंगी भी।