PM Modi Kashmir Visit : पीएम मोदी पहुंचेंगे कश्मीर, डल झील के किनारे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में होंगे शामिल, आतंकी गतिविधि के बीच अहम है PM का दौरा

PM Modi, PM Modi Kashmir visit, Yoga Diwas 2024, PM Modi In Kashmir: 21 जून को योग दिवस पर प्रधानमंत्री का कश्मीर दौरा काफी अहम माना जा रहा है।

PM Modi, PM Modi visit Jammu Kashmir, Yoga Diwas 2024, PM Modi In Kashmir

PM Modi, PM Modi Kashmir Visit, Yoga Diwas 2024, PM Modi In Kashmir : लगातार हो रहे आतंकवादी गतिविधि के बीच एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर की यात्रा करेंगे। कश्मीर में इन दिनों लगातार आतंकवादी हमले देखने को मिल रहे हैं। इसी बीच अभी मोदी द्वारा महत्वपूर्ण फैसला लिया गया है।

PM Modi Kashmir Visit ;दौरा कई मायनों में खास

पीएम मोदी 21 जून को कश्मीर में रहेंगे। उम्मीद है कि वह अंतरराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होकर डल झील के किनारे योग करेंगे, पीएम मोदी का यह दौरा कई मायनों में खास माना जा रहा है। आतंकवादी हमले होने के बाद घाटी में अशांति फैली हुई है। ऐसे में पीएम मोदी द्वारा वहां पहुंचकर आतंकवादियों को संदेश देने की तैयारी की गई है।

साथ ही घाटी के लोगों के बीच भी ऐसा संदेश पहुंचेगी कि वह पीएम मोदी के राज में सुरक्षित है। 9 जून को पीएम मोदी ने लगातार तीसरे कार्यकाल के रूप में लिए देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी। इसके साथ ही शपथ ग्रहण के बाद देश के प्रधानमंत्री के रूप में यह मोदी की कश्मीर की पहली यात्रा होगी।

PM Modi Kashmir Visit : 21 जून की सुबह योग दिवस कार्यक्रम में भाग लेगे पीएम

PM Modi 20 जून को श्रीनगर आने वाले हैं ताकि 21 जून की सुबह योग दिवस कार्यक्रम में भाग ले सकें। इस कार्यक्रम में सैकड़ों प्रतिभागियों के रहने की उम्मीद है। योग दिवस की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। कार्यक्रम स्थल को सैनिटाइज किया जाएगा और एसपीजी की एक टीम इस हफ्ते के आखिर में श्रीनगर पहुंचेगी।

PM Modi Kashmir Visit : घाटी मोदी राज में सुरक्षित??

21 जून को योग दिवस पर प्रधानमंत्री का कश्मीर दौरा काफी अहम माना जा रहा है। इस दौरे के जरिए मोदी जम्मू-कश्मीर के लोगों को एक संदेश देना चाह रहे हैं कि घाटी मोदी राज में सुरक्षित है। पीएम कार्यक्रम में हिस्सा लेकर ये संदेश देंगे कि कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौंबद है। वहीं आतंकियों को भी कड़ा संदेश मिलेगा कि भारत आतंकी साजिशों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है।

PM Modi Kashmir Visit : कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देना चाहती है मोदी सरकार

जम्मू-कश्मीर राज्य में कई पर्यटक स्थल हैं। मोदी सरकार फिर से जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देने की रणनीति बना रही है। डल झील के पास बड़े स्तर पर योग दिवस का कार्यक्रम आयोजित करना भी इसी रणनीति का हिस्सा है।