NDA की बैठक में आमने-सामने आए PM मोदी और CM योगी, जानें- आगे क्या हुआ?

नई दिल्ली. संसद भवन के सेंट्रल हॉल में आज एनडीए के घटक दलों की एक बैठक हुई। इस बैठक में नरेंद्र मोदी को एनडीए दल का नेता चुना गया। वहीं बैठक में भाजपा शासित सभी राज्यों के सीएम भी शामिल हुए थे। बैठक को पीएम मोदी ने संबोधित किया। बैठक को संबोधित करने के बाद एक खास नजारा यहां सदन के बीच देखा गया। यहां मुलाकात के दौरान पीएम मोदी, सीएम योगी की पीठ थपथपाते नजर आए। इसका वीडियो भी सामने आया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी का यूपी में प्रदर्शन खराब रहा है, जिसके बाद तमाम कयास लगाए जा रहे थे।

पीएम मोदी को चुना गया एनडीए दल का नेता

बता दें कि लोकसभा चुनाव के बाद अब नतीजे सामने आ गए हैं। ऐसे में अब सरकार बनाने की कवायद तेज हो गई है। हालांकि हर बार की तरह इस बार भारतीय जनता पार्टी बहुमत के आंकड़े को पार नहीं कर सकी है। ऐसे में अब अन्य दलों के सहयोग से एनडीए की सरकार बनाने की पहल की जा रही है। इसी क्रम में आज सरकार बनाने के लिए और एनडीए दल का नेता चुनने के लिए एक बैठक बुलाई गई। इस बैठक में भाजपा और अन्य दलों के तमाम बड़े नेता शामिल हुए। इस बैठक में शामिल होने के लिए सीएम योगी भी दिल्ली पहुंचे थे।

यूपी में खराब रहा भाजपा का प्रदर्शन

बैठक के दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पीएम मोदी के नाम का प्रस्ताव एनडीए दल के नेता के रूप में सबके सामने रखा। एक-एक करके सभी सहयोगी दलों ने पीएम मोदी के नाम पर अपनी सहमति जताई और उनका समर्थन किया। इसके बाद पीएम मोदी ने भी वहां मौजूद सभी दलों के नेताओं को संबोधित किया। संबोधन के बाद पीएम मोदी सभी दलों के नेताओं से मिल रहे थे। इसी बीच सीएम योगी भी उनके पास पहुंचे। इस पर पीएम मोदी ने सीएम योगी की पीठ थपथपाकर उन्हें बधाई दी। बता दें कि इस बार के लोकसभा चुनाव में भाजपा के लिए यूपी में बेहद खराब प्रदर्शन माना जा रहा है। यूपी में भाजपा सिर्फ 33 सीटों पर ही सिमट कर रह गई, वहीं समाजवादी पार्टी ने भाजपा को बड़ा झटका दिया। यूपी में 37 सीटें जीतकर समाजवादी पार्टी राज्य की सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभर कर सामने आई है।

इन्हें भी पढ़िए –Weather Update: छत्तीसगढ़ में जल्द होगी मानसून की एंट्री, इन जिलों में बारिश का अलर्ट; जानिए- मौसम विभाग ने मानसून को लेकर क्या कहा..!

Big Breaking: महतारी वंदन योजना में छटनी का कार्य शुरू, 20 हजार आवेदनों की जांच जारी, अपात्र महिलाएं जल्द योजना का लाभ से होंगे वंचित

अयोध्या के प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर में वीआईपी दर्शनों पर लगाया प्रतिबंध, जानिए क्या है वजह

Weather Update: पांच दिनों तक कहर बरपाएगी बारिश, यहां हालत सबसे ज्‍यादा खराब, पश्चिमी विक्षोभ लाएगा तबाही; जानिए- मौसम का ताजा अपडेट

क्या राशन घोटाला लाखों में हैं?…क्यों अनीता स्वयं सहायता समूह को अपने सदस्य के खिलाफ थाने में शिकायत करना पड़ा.?