Pm Kisan Yojana: लाखों किसानों की बल्ले-बल्ले, पीएम किसान योजना में अब 6000₹ नहीं बल्कि इतने हजार रुपए मिलेंगे सलाना, सरकार ने की ऐलान

Pm Kisan Yojana: लाखों किसानों के लिए खुशखबरी हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (Pm Kisan Yojana) में 2000 रूपए की बढ़ोतरी की गई हैं। हालांकि, पीएम किसान सम्मान निधि योजना में 2000 रूपए की वृद्धि केवल राजस्थान के किसानों के लिए हैं। राजस्थान की भजन लाल शर्मा की सरकार ने 2000 रूपए इस योजना में बढ़ोतरी करने की घोषणा की हैं। जिसके तहत अब राजस्थान के किसानों को 6000 रुपए से बढ़कर 8000 रूपए Pm Kisan Yojana के तहत् मिलेगा। पीएम किसान योजना में बढ़ोतरी का यह घोषणा मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को की हैं।

इसे भी पढ़िए -Gold-Silver Price: सोना-चांदी की कीमतें बढ़ी, जानिए- 10 सोना का नया दाम

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर एक पोस्ट कर इसकी जानकारी दी हैं। उन्होंने लिखा हैं कि, “अन्नदाता-उत्थान के संकल्प पर सतत गतिशील…प्रदेश सरकार द्वारा किसानों के समग्र उत्थान की दिशा में पीएम किसान सम्मान निधि में दो हजार रुपये की वृद्धि की गई।”

सीएम शर्मा ने पोस्ट में आगे लिखते हैं कि, “जिससे किसानों के लिए केंद्र सरकार की छह हजार रुपये की सालाना राशि बढ़कर अब हुई आठ हजार रुपए, अन्नदाताओं के सर्वांगीण उन्नयन के लिए संकल्पबद्ध हैं।”

पढ़िए सीएम का पोस्ट –

आपको बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी ने बीते नवंबर में राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र (संकल्प पत्र) में ‘पीएम किसान सम्मान निधि’ के तहत् किसानों के लिए वित्तीय सहायता को बढ़ाने की घोषणा की थी। आपको ये भी मालूम हो कि, केंद्र सरकार का महत्वाकांक्षी योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना हैं। Pm Kisan Yojana के तहत् किसानों को हर चार महीने के अंतराल में 2000-2000 रुपए डीबीटी के माध्यम से खाते में सरकार द्वारा डाले जाते हैं। साल का 6 हज़ार रुपए सहायता राशि के रूप में दिया जाता हैं। Pm Kisan Yojana की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने पहले कार्यकाल में किया हैं।

इन्हें भी पढ़िए –“छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना हो जाएगी बंद, माताओं-बहनों को लगेगा झटका” नाम काटने को लेकर चल रही सियासत

Weather Update: छत्तीसगढ़ में आज दस्तक देगा मानसून, कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट; पढ़िए IMD का ताजा अपडेट

छत्तीसगढ़ के संविदाकर्मियों के लिए खुशखबरी, अब नहीं होगी सैलरी की दिक्कत, DPI ने जारी किया अलाटमेंट, जानिए आपके जिले के लिए….

DA Hike News 2024: सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले! महंगाई भत्ते में इतने फीसदी की हो सकती हैं बढ़ोतरी!

क्या राशन घोटाला लाखों में हैं?…क्यों अनीता स्वयं सहायता समूह को अपने सदस्य के खिलाफ थाने में शिकायत करना पड़ा.?