Parliament Special Session: इस दिन से होगी संसद के विशेष सत्र की शुरुआत, लोकसभा अध्यक्ष का होगा चुनाव, नवनिर्वाचित सांसद लेंगे शपथ

Parliament Session, Parliament Special Session : संसद का पहला सत्र 24 जून से 3 जुलाई तक चलेगा। राज्यसभा का 264 वां सत्र भी 27 जून को होगा और 3 जुलाई को समाप्त होगा।

Parliament Session, Parliament Special Session

Parliament Session, Parliament Special Session : संसद का विशेष सत्र 24 जून से शुरू होने वाला है। इस सत्र में संसद के नए सदस्यों को शपथ ग्रहण करने का आयोजन किया जा रहा है, जो कि 24 और 25 जून को होगा। यह सत्र 3 जुलाई तक चलेगा। संसदीय कार्य मंत्री किरण रिजिजू ने बुधवार को इसकी जानकारी दी।

Parliament Special Session : पहले तीन दिनों में नए सदस्यों को शपथ ग्रहण

सत्र के पहले तीन दिनों में नए सदस्यों को शपथ ग्रहण करने के साथ-साथ लोकसभा में अध्यक्ष का चुनाव भी होगा। इसके बाद संसद का कार्यकाल आरंभ होगा।

Parliament Special Session : संसद का विशेष सत्र 24 जून से

संसद के इस विशेष सत्र में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू भी अपना भाषण देंगी, जिसमें उन्हें अगले पांच वर्षों की सरकार के लिए रोडमैप की रूपरेखा पेश करनी है। इस अवसर पर वह लोकसभा और राज्यसभा की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगी।

Parliament Special Session : पहले तीन दिनों में नए सदस्यों को शपथ ग्रहण

किरण रिजिजू ने एक पोस्ट में बताया कि संसद का पहला सत्र 24 जून से 3 जुलाई तक चलेगा। राज्यसभा का 264 वां सत्र भी 27 जून को होगा और 3 जुलाई को समाप्त होगा।

Parliament Special Session : संसद का पहला सत्र 24 जून से 3 जुलाई तक

संसद में इस सत्र के दौरान विपक्ष की कड़ी कोशिश रहेगी कि सरकार को अपने कार्यकाल के प्रारंभिक दिनों में घेरा जाए। राष्ट्रपति के भाषण के बाद धन्यवाद प्रस्ताव पर बहस में विपक्ष ने भी अपनी बात रखने की योजना बनाई है।