फिर एक बार मोदी सरकार! छंट गए आशंकाओं के बादल, लग गई सहयोगियों की फाइनल मुहर, देखिए- NDA ग्रुप लिस्ट

नई दिल्ली. Lok Sabha Election 2024: नरेंद्र मोदी ही देश के अगले प्रधानमंत्री होंगे। एनडीए की बैठक में पीएम के रूप में उनके नाम पर मुहर लग गई है। आज शाम 7.30 बजे ही पीएम मोदी राष्ट्रपति से मिलकर एनडीए  की सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। दावा पेश करने से पहले राष्ट्रपति ने 17 वीं लोकसभा को भंग किया। महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख एकनाथ शिंदे ने पीएम मोदी को अपना समर्थन पत्र दिया। पीएम मोदी के आवास पर आज शाम एनडीए के नेताओं की बैठक हुई जिससे पहले सहयोगियों के आने से पहले कई तरह के कयास लग रहे थे।

सबसे पहले तो बिहार के सीएम नीतीश कुमार को लेकर कयासों का बाजार गर्म हो गया क्योंकि वे पटना से दिल्ली आने के क्रम में तेजस्वी के साथ ही फ्लाइट से आए। दोनों के मुलाकात की तस्वीरें और वीडियोज भी वायरल होने लगे। ऐसा लगने लगा कि कहीं नीतीश कुमार इंडिया गठबंधन के लोगों के संपर्क में तो नहीं हैं, कहीं पाला बदलकर उधर ना चले जाएं। लेकिन नीतीश कुमार एनडीए की बैठक से मुस्कुराते हुए निकले और दिल्ली में अपने आवास पहुंच गए।

देखें प्रस्ताव-

fb img 17175937660855035120076167109174
fb img 1717593768633148721454056151100

दूसरी कयासबाजी टीडीपी सुप्रीमो चंद्र बाबू नायडू को लेकर चल रही थी। उनके लिए कहा जा रहा था कि नायडू इंडिया गठबंधन के ही सहयोगी थे और उसके बाद एनडीए के साथ आए और मिलकर चुनाव लड़ा। टीडीपी ने इस चुनाव में कुल 16 सीटों पर जीत मिली है और नीतीश के साथ वह भी किंगमेकर के तौर पर देखे जा रहे थे। चुनावी गुणा भाग में जीते गए 17 निर्दलीयों को लेकर भी कयास लग रहे थे। लेकिन इन सारे कयासों पर विराम लग गया और एनडीए ने आशंकाओं के बादल को दूर कर सहयोगियों ने फाइनल मुहर लगा दी और कह दिया-फिर एक बार मोदी की सरकार।

इन्हें भी पढ़िए –Petrol-Diesel Price: पेट्रोल-डीज़ल के दाम में बढ़े, टंकी जाने से पहले, जानें- आपके शहर में कितनी बदली ईंधन की कीमत

इस राज्य में BJP ने किया क्लीन स्वीप, सभी सीटों पर किया कब्जा, 6 महिलाएं पहुंची संसद!

वादा ऐसे निभाया जाता है! अपने ही गढ़ में पूर्व सीएम के हारने पर पूर्व सरपंच ने मुंडवाया सिर, प्रत्याशी ने लगाई जीत की हैट्रिक

PM Kisan : इस दिन खाते में आएगी पीएम किसान के अगली किस्त की राशि, E-Kyc करवाना जरूरी वरना नहीं मिलेगा लाभ