FD पर पाइए अब शानदार ब्याज! इन 4 बैंकों की बदल गई हैं 1 जुलाई से ब्याज दरें, जानिए नई रेट्स

FD Interest Rates : 1 जुलाई से कई बैंकों ने एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। 3 करोड़ रुपये से कम की एफडी पर ब्याज दरों में यह बदलाव हुआ है। शेयर मार्केट, म्यूचुअल फंड और क्रिप्टो जैसे निवेश विकल्पों के आने के बाद भी एफडी की अहमियत लोगों के लिए कम नहीं हुई है। आज भी बड़ी संख्या में लोग एफडी में निवेश करते हैं। आइए जानते हैं कि किन बैंकों के एफडी रेट्स आज से बदल गये हैं।

एक्सिस बैंक एफडी रेट्स (Axis Bank FD Rates)

एक्सिस बैंक ने 1 जुलाई से अपनी एफडी पर ब्याज दरों को बदल दिया है। बैंक सबसे अधिक ब्याज दर 5 साल से 10 साल तक की एफडी पर सीनियर सिटीजंस को 7.75 फीसदी ऑफर कर रहा है। सामान्य नागरिकों को 17 महीने से लेकर 18 महीने से कम अवधि की एफडी पर 7.2 फीसदी ब्याज दर मिल रही है।

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक (Ujjivan Small Finance Bank FD)

उज्जीवन स्मॉल फाइनेंस बैंक सबसे अधिक ब्याज दर 8.75 फीसदी सीनियर सिटीजंस को 12 महीने की एफडी पर ऑफर कर रहा है। सामान्य नागरिकों के लिए 12 महीने की एफडी पर ब्याज दर 8.25 फीसदी है।

आईसीआईसीआई बैंक एफडी रेट (ICICI Bank FD Rate)

आईसीआईसीआई बैंक सबसे अधिक एफडी रेट सीनियर सिटीजंस को 15 महीने से लेकर 18 महीने से कम की एफडी पुर 7.75 फीसदी ऑफर कर रहा है। सामान्य नागरिकों के लिए सबसे अधिक एफडी रेट 15 महीने से लेकर 2 साल तक की एफडी पर 7.2 फीसदी है।

पंजाब एंड सिंध बैंक एफडी रेट (Punjab and Sindh Bank FD Rate)

पंजाब एंड सिंध बैंक सबसे अधिक ब्याज दर 7.80 फीसदी सीनियर सिटीजंस को 666 दिन की एफडी पर ऑफर कर रहा है। सामान्य नागरिकों को इसी एफडी पर 7.3 फीसदी ब्याज दर ऑफर हो रही है।

बैंक ऑफ इंडिया  एफडी रेट (Bank of India FD Rate)

बैंक ऑफ इंडिया सबसे अधिक एफडी रेट 7.80 फीसदी 666 दिन की एफडी पर सीनियर सिटीजंस को ऑफर कर रहा है। सामान्य नागरिकों को इसी एफडी पर 7.3 फीसदी रेट ऑफर हो रही है।

आज से भारतीय दंड संहिता के बदले भारतीय न्याय संहिता से होगी कानूनी कार्यवाही: करंजी पुलिस

Chhattisgarh: लापरवाही पर एक्शन! पंचायत सचिव सस्पेंड… सरपंच पर भी होगी कार्रवाई

T20 टीम में रोहित-विराट की जगह ले सकते हैं ये 2 युवा बल्लेबाज, नई ओपनिंग जोड़ी बनने की संभावना

Balrampur: जनप्रतिनिधि से दुर्व्यवहार करना… महंगा पड़ा तत्कालीन प्रभारी EE को.. एक्टोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज..

Onion Benefits: इन बीमारियों का इलाज करती है कच्ची प्याज, लिवर की सूजन को कम करने में मिलेगी मदद