‘छुट्टियों में तुम्हारी याद आएगी’, 13 साल की स्टूडेंट को टीचर ने लिखा ‘लव लेटर’

कन्नौज. उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में एक सरकारी स्कूल के टीचर ने एक नाबालिग छात्रा को अपने प्यार का इजहार करते हुए लव लेटर लिखा है। हैरान करने वाली बात यह है कि 47 साल के टीचर 13 साल की कक्षा 8 में पढ़ने वाली छात्रा को पूरे एक पन्ने का लव लेट लिखा। साथ ही उसने लिखा कि लेटर पढ़कर फाड़ देना। छात्रा ने माता-पिता को लेटर की बात बताई तो यह घटना सामने आई। अभिभावकों की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी टीचर के खिलाफ छेड़छाड़ का केस दर्ज किया है।

लेटर में आरोपी टीचर हरिओम सिंह ने लिखा है कि वह छात्रा से शादी करना चाहता है और वह उससे बहुत प्यार करता है। उसने यह भी लिखा कि वह शीतकालीन अवकाश के दौरान उसे (छात्रा को ) मिस करेगा। उसने कथित तौर पर उसे यह भी कहा कि समय मिलने उसे (टीचर को) कॉल करे।

टीचर ने लेटर की शुरुआत छात्रा का नाम लिखकर की और फिर लिखा कि वह उससे बहुत प्यार करता है और छुट्टियों में उसे बहुत याद करेगा। आगे लिखा, अगर उसे (छात्रा को) मौका मिले तो उसे जरूर बुलाए। उसने लड़की को छुट्टियों से पहले एक बार आकर मिलने के लिए भी कहा। टीचर ने यह भी लिखा कि अगर वह (छात्रा) वास्तव में उससे प्यार करती है, तो वह जरूर आएगी। उसने लेटर में आगे लिखा कि वह उसे हमेशा प्यार करेगा। उसने छात्रा से कहा कि वह लेटर पढ़कर फाड़ दे और किसी को न दिखाए।

मामला सदर कोतवाली थाना क्षेत्र के एक गांव का है। छात्रा के पिता का आरोप है कि जब वे आरोपी टीचर के पास पहुंचे और उससे इस तरह की हरकत करने के लिए माफी मांगने को कहा, तो उसने माफी नहीं मांगी, बल्कि उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी और कहा, “वह लड़की को गायब कर देगा।”

मामले के बारे में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कौस्तुभ सिंह ने कहा, ‘मामला सामने आने के बाद एक टीम गठित की गई है। रिपोर्ट मांगी गई है। टीचर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं शिक्षक संघ के अध्यक्ष अनूप मिश्रा ने कहा कि अगर आरोप सही पाए जाते हैं तो संघ आरोपी टीचर के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करेगा।