‘हमने 800 साल इस मुल्क पर हुकूमत की … खुदा कसम तुम मिट जाओगे’, Kashmir Files पर मौलाना का वीडियो वायरल

फटाफट डेस्क। इन दिनों फिल्म द कश्मीर फाइल्स ही सुर्खियों में बनी हुई है। फिल्म की तारीफ होने के साथ- साथ आलोचना भी हो रही है। वहीं बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म सुपरहिट हो चुकी है। इस बीच फिल्म को लेकर जम्मू-कश्मीर के राजौरी स्थित एक मस्जिद का वीडियो वायरल हो रहा है जो जुमे की नमाज के बाद का है। इस वीडियो में मौलवी भड़काऊ बयान देते हुए फिल्म को बंद करने की मांग कर रहे हैं। फिल्म के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने खुद इस वीडियो को अपने ट्वीटर पर साझा किया है।

add

विवेक अग्निहोत्री ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, ‘राजौरी के मौलवी साहब का कहना है: यह फ़िल्म बंद होनी चाहिए… हमनें ८०० साल तुम पे हुकूमत की तुम ७० साल की हुकूमत में हमारा निशान मिटाना चाहते हो… दोस्तों, बिलकुल इसी तरह कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं का नाम ओ निशान मिटा दिया गया था।’

Check out @vivekagnihotri’s Tweet:

जुमे की नमाज के बाद मौलवी वीडियो में कह रहे हैं, ‘क्या आप लोग इस बात की मज्जम्मत करते हो कि ये फिल्म बंद होनी चाहिए? हाथ दोनों खड़े कर बताइए, ये फिल्म बंद होनी चाहिए। हम अमन पसंद लोग हैं, हम इस मुल्क में अमन चाहते हैं। हमने इस मुल्क पर 800 साल हकूमत की, तुम्हें 70 साल हो गए हकूमत करते हुए.. तुम हमारा निशान मिटाना चाहते हो। खुदा की कदम तुम मिट जाओगे लेकिन कलमा पढ़ने वाले नहीं मिटेंगे।’ मौलवी की बयानबाजी के बाद भीड़ ने ‘नारा-ए-तकबीर’ और ‘अल्लाह-हू-अकबर’ के नारे लगाए।

इसका पूरा वीडियो भी लोग शेयर कर रहे हैं जिसमें मौलाना आगे कहते हैं, ‘कश्मीरी पंडितों का मरना तुम्हें याद हैं लेकिन लाखों कश्मीरी मुस्लिम मारे गए, उस पर तुम्हारे कानों पर जूँ नहीं रेंगी। एक फिल्म पंडितों के नाम पर बना कर पूरे हिंदुस्तान में आपने दहशत का माहौल बनाया गया है। मुस्लिमों के खिलाफ यह एक साजिश है। यह एक साजिश है और हम इसकी मज़म्मत करते हैं। यह हिन्दू और मुसलमान बीच एक दीवार खड़ी करने की कोशिश है हम इसे हरगिज बर्दाश्त नहीं करेंगे। अगर सियासत करनी है तो और भी मामले हैं। तुम्हें शर्म आनी चाहिए। तुम्हें 32 साल बाद पंडित याद आ रहे हैं तुम्हें पंडितों का खून नजर आया, मुसलमानों का नहीं क्योंकि वो कलमा पढ़ने वाला था।