शहनाई की जगह घर में पसरा मातम… शादी के लिए छुट्टी पर जाने से पहले सिपाही की संदिग्ध मौत



लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में पीएसी के एक सिपाही की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। बीती 20 जनवरी को उत्तर प्रदेश के सीएम आवास पर ड्यूटी देकर अपने कैंप लौटे पीएसी के सिपाही विपिन कुमार को उसी शाम छुट्टी के लिए घर जाना था। 27 जनवरी को विपिन की अपने घर अलीगढ़ में शादी थी, लेकिन आज विपिन के घर में मातम पसरा है। बूढ़े मां बाप बेटे की शादी का जो सपना संजो कर बैठे थे, अब उसकी यादों में बिलख रहे हैं।

जाना था शादी की छुट्टी पर

अलीगढ़ के खैर थाना क्षेत्र के तेहरा गांव में रहने वाले कांस्टेबल विपिन कुमार के जिस घर में 27 जनवरी को शादी की शहनाई बजनी थी, आज उस घर में मातम पसरा है। फतेहपुर पीएसी में तैनात विपिन कुमार की टुकड़ी वर्तमान में लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में कैंप कर रही है।

बीते 20 जनवरी को लखनऊ में मुख्यमंत्री आवास पर सुरक्षा ड्यूटी देकर वापस सभी सिपाही पीएसी की गाड़ी से रमाबाई अंबेडकर मैदान स्थित कैंप पहुंचे थे। गाड़ी में बैठे दूसरे सिपाही असलहा जमा करने के लिए आगे बढ़ गए कि अचानक गोली चलने की आवाज आई तो देखा मिनी बैंक में पीछे बैठे विपिन को गोली लगी थी और खून से लथपथ गाड़ी में पड़ा था। विपिन को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

राइफल गिरने या टकराने से चली गोली?

साथी सिपाहियों और मौके की जांच के बाद आशियाना पुलिस का कहना है कि गाड़ी से उतरते वक्त विपिन की इंसास राइफल गिर गई है या टकरा गई और अचानक उससे गोली चली जो विपिन को जा लगी और मौत हो गई। घर में बुजुर्ग मां बाप के अलावा सिर्फ दो बहने हैं, जिसमें से एक बहन की शादी हो चुकी है और दूसरी बहन पढ़ाई कर रही है। 20 जनवरी की शाम ही विपिन को शादी के लिए घर जाना था 27 जनवरी को विपिन की अलीगढ़ में शादी थी, लेकिन शादी के लिए छुट्टी पर जाने से पहले ही विपिन कुमार की अपने कैंप में गाड़ी से उतरने के दौरान इंसास राइफल से चली गोली ने जान ले ली। फिलहाल पुलिस इसे हादसा मान रही है।