Video : भाजपा विधायक की दबंगई देखिए, टोलकर्मी को थप्पड़ मारा और बूम हटाकर फ्री कर दिया टोल

यूपी के महुअन टोल पर शनिवार शाम बलदेव से भाजपा विधायक की दबंगई से टोल कुछ देर फ्री रहा। टोल पर जाम और एंबुलेंस फंसने का आरोप लगाते हुए लगाते हुए कर्मचारी को थप्पड़ मारकर उन्होंने टोल बूम उठा दिया। वहीं टोल प्रबंधक रज्जन सिंह का कहना है कि टोल पर उस समय न तो जाम था, न एंबुलेंस जाम में फंसी थी। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद है। शनिवार शाम विधायक पूरन प्रकाश अपने काफिले के साथ फरह से मथुरा लौट रहे थे। टोल पर पहुंचकर विधायक भड़क गए। विधायक ने बूम हटाकर टोल फ्री कर दिया।

विधायक का कहना है कि टोल कर्मियों द्वारा अधिकांश टोल की लेन बंद कर रखी थीं, काफी लंबा जाम लगा था, जाम में एम्बुलेंस भी फंसी थी। विधायक का कहना है कि वहां कोई जिम्मेदार टोल कर्मी मौजूद नहीं था। टोल कर्मियों द्वारा राहगीरों से अभद्रता की जा रही थी, जिससे सरकार की छवि खराब हो रही है। अपने क्षेत्र के दौरे से वापस आते जब स्थानीय नागरिक व क्षेत्र के लोगों ने उनसे कहा तो उन्होंने खुद जाम खुलवाया, जाम में फंसी गाड़ी व एम्बुलेंस निकलवाई गयीं। उन्होंने कहा कि टोल पर कोई व्यवस्था नहीं है, टोल गैलरियां में पानी भरा हुआ है, गाड़ी वालों से टोल के पहलवान बदतमीजी करते हैं। विधायक पूरन प्रकाश ने टोल कर्मी को थप्पड़ मारने के आरोप को गलत बताया है।

टोल  टोल प्रबंधक रज्जन सिंह का कहना है कि उस समय टोल प्लाजा पर न कोई जाम था और न कोई एम्बुलेंस जाम में फंसी थी। सभी टोल गैलरी सामान्य तरीके से चल रही थीं और सभी पर टोल कर्मी मौजूद थे। जब विधायक फरह से मथुरा की तरफ जा रहे थे तो उनकी गाड़ियों को एंट्री करके निकाला जा रहा था। इसी पर विधायक भड़क गए और टोल पर तैनात एक स्टाफ के थप्पड़ मार दिया। उन्होंने बताया कि करीब 18 मिनट तक टोल बूथ संख्या 8 से 14 तक सात गैलरियों  को विधायक ने फ्री करा दिया गया, जिससे यहां से वाहन बिना टोल दिए गुजरते रहे। टोल प्रबंधक का कहना है कि टोल प्लाजा पर एनएचएआई की गाइडलाइन के अनुसार ही टोल टैक्स लिया जाता है। टोल प्रबंधक ने बताया कि सरकार या एनएचएआई की तरफ से अभी तक इस तरह की कोई गाइडलाइन या निर्देश नहीं आया है कि टोल बूथ पर पांच मिनट से अधिक समय लगने पर वाहन से टोल टैक्स न लिया जाए यदि भविष्य में इस तरह का कोई आदेश या निर्देश आएगा तो अवश्य पालन किया जाएगा।