इस तारीख़ से खुलेंगे स्कूल… राज्य सरकार 5 अक्टूबर से छात्रों को बाटेंगी ड्रेस और स्टडी किट

आंध्र प्रदेश. सरकार ने 2 नवंबर से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है. राज्य 5 अक्टूबर को बच्चों को जगन्नाला विद्या दीवेना किट वितरित करेगा, ताकि वे अपनी ड्रैस को समय पर स्कूल खुलने से पहले सिलवा सकें. मुख्यमंत्री के कार्यालय ने बताया कि प्रत्येक किट में तीन जोड़ी वर्दी, पाठ्यपुस्तक, नोटबुक, एक जोड़ी जूते, दो जोड़ी मोजे, बेल्ट और एक स्कूल बैग शामिल होगा.

सरकार ने 5 अक्टूबर से स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया था, लेकिन राज्य भर में कोविड19 महामारी की स्थिति को देखते हुए तारीखों को स्थगित कर दिया गया था. मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को यहां आयोजित स्पंदना वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि स्कूलों को नवंबर में दोबारा खोला जाएगा.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जल्द से जल्द काम पूरा करने के लिए नाडु-नेदु योजना के पहले चरण पर ध्यान केंद्रित करने का निर्देश दिया. योजना के तहत, शिक्षा के माध्यम के रूप में अंग्रेजी को राज्य में संचालित स्कूलों में कक्षा 1 से 6 तक के छात्रों के लिए पेश किया जाएगा. पहले चरण में, 15,715 स्कूलों की पहचान की गई, जहां स्कूलों में 10 सुविधाएं प्रदान की जाएंगी. अब तक कुल 15,715 स्कूलों में, 15,562 स्कूलों में काम चल रहा है, जबकि 153 स्कूलों में काम शुरू होना बाकी है.

5 अक्टूबर को जगन्नाथ विद्या कनुका के वितरण के अलावा, मुख्यमंत्री ने कहा कि 35 अनुसूचित क्षेत्रों में आदिवासियों को RoFR पट्टा का वितरण 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के उपलक्ष्य में होगा.