देखते ही देखते धंस गई सड़क, अंडरग्राउंड मेट्रो निर्माण के कारण हो रहा हादसा!



फटाफट डेस्क. कर्नाटक में म‍ेट्रो निर्माण कार्य जोर शोर से चल रहा है. लेकिन इस निर्माण के कारण कई और जगहों पर नुक्सान होता दिखाई दे रहा है. ताजा मामला बेंगलुरू का है. दरअसल, बेंगलुरू के अशोक नगर इलाके में भूमिगत मेट्रो निर्माण के कारण एक सड़क का हिस्सा बीच से धंस गया है. सड़क के बीचो बीच से धंस जाने से वहां एक बहुत बड़ा गड्ढा बन गया. इस कारण कई यात्रियों को भी आने जाने में असुविधा हो रहा है. वहीं सड़क पर बना गड्ढ़ा हादसे को भी निमंत्रण दे रहा है.



तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है कि सड़क के बीचोबीच एक गड्ढा सा बन गया है. हालांकि प्रशासन की ओर से ऐहतियातन उसे चारो ओर से घेर दिया गया है ताकी कोई हादसा न हो सके. हालांकि, सवाल उठ रहा है कि क्या अंडरग्राउंड मेट्रो निर्माण के कारण सड़कों को यह नुक्सान उठाना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि कर्नाटक में मेट्रो ट्रेन को लेकर तेजी से निर्माण कार्य चल रहा है. कई जगहों पर रुट के अंडरग्राउंड बनाया जा रहा है. इसी कारण कुछ जगहों पर रोड के धंसने की खबर भी आ रही है. हालांकि, अशोक नगर में जो सड़क धंसा है उससे जानमाल को कोई नुक्सान नहीं पहुंचा है.

इससे दो दिन पहले मेट्रो निर्माण में बड़ा हादसा हुआ था. बेंगलुरू में बी बीते मंगलवार को निर्माणाधीन मेट्रो पिलर एक बाइक पर गिर गई थी. हादसे में मां और बेटे की मौत हो गई थी. मेट्रो पिलर के लिए बन लोहे के सरिये का बना ढांचा बाईक की पिछली सीट पर गिर गया था. हादसे में ढाई साल के बच्चे के साथ उसकी मां का निधन हो गया था.