OMG! 500 रुपए रोज कमाने वाले मजदूर को मिला 37.5 लाख इनकम टैक्स नोटिस, केस दर्ज



खगड़िया। किसी दिहाड़ी मजदूर की कमाई के बारे में पूछा जाए तो ज्यादातर लोग कहेंगे- कुछ सौ या ज्यादा से ज्यादा एक हजार रुपये। लेकिन बिहार के खगड़िया में इससे अलग एक दिहाड़ी मजदूर को आयकर विभाग से 37.5 लाख रुपये बकाया भुगतान का नोटिस मिला है। मजदूर को इनकम टैक्स का नोटिस मिलना बिलकुल वैसा ही अनुभव था। जैसा बिना बारिश के बाढ़ आना हो। रोजाना लगभग 500 रुपये कमाने वाले खगड़िया जिले के मघौना गांव निवासी गिरीश यादव ने इस संबंध में थाने में शिकायत दर्ज करायी है।

अलौली थाना के प्रभारी पुरेंद्र कुमार ने बताया कि हमने मामला दर्ज कर लिया है और गिरीश यादव के द्वारा साझा की गई जानकारी के आधार पर जांच शुरू कर दी है। प्रथम दृष्टया यह धोखाधड़ी का मामला लगता है। उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता को उसके नाम से जारी पैन नंबर के आधार पर नोटिस मिला है।

कुमार ने कहा कि गिरीश का कहना है कि वो दिल्ली में रह कर मजदूरी का काम करता है। यहां उसने एक बार एक दलाल (एजेंट) के जरिए पैन कार्ड बनवाने की कोशिश की थी पर उसके बाद उससे कभी नहीं उसकी मुलाकात हुई। थाना अध्यक्ष ने कहा, ‘‘इसके अलावा नोटिस में गिरीश को राजस्थान स्थित एक कंपनी से जुड़े होने की बात कही गई है। लेकिन उनका कहना है कि वह वहां (राजस्थान) कभी गया ही नहीं।