ऑनर किलिंग की घटना, कुल्हाड़ी ले काटकर उतारा मौत के घाट, क्या था मामला?

मध्यप्रदेश के बैतूल जिले से ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। गुस्साए परिजनों ने युवक को कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। दरअसल लड़की के पिता ने एक युवक के साथ बेटी को स्कूटी पर जाते हुए देख लिया था। जिससे नाराज होकर पिता ने युवक की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। आरोपियों ने युवक की हत्या कर शव खेत में फेंक दिया।हालांकि पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक 18 जुलाई को लाखापुर गांव में मौजूद खेत में नाले के पास एक युवक की खून से लथपथ शव मिला था। वह होटल में वेटर का काम करता था। युवक की हत्या गांव के किशोरी उइके और उसके नाबालिग बेटे ने कुल्हाड़ी मार कर की थी। इसके बाद शव को नाले में फेंक दिया।

पुलिस पूछताछ में आरोपी ने कबूल किया कि उसने सूरज नाम के युवक को कुल्हाड़ी से मारकर हत्या की है। मामले का खुलासा उस वक्त हुआ जब पुलिस अधिकारी जांच करने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। 17 जुलाई की रात लाखापुर में एक युवक दोस्त के साथ अपनी प्रेमिका से मिलने आया था। लड़की घर से निकलकर मंदिर के पास आई थी। स्कूटी पर बैठकर दोनों के बीच काफी देर तक बातचीत हुई। लड़की के पिता किशोरी उईके और उसके नाबालिग बेटे ने दोनों की करतूत देख ली। 

युवक लड़की से मिलने के बाद जब घर लौट रहा था तो रास्ते में लड़की के पिता और उसके भाई ने  युवक को रोकने की कोशिश की। लेकिन युवक नहीं रुका। उसके बाद पिता और पुत्र ने टक्कर मार कर सूरज को गिरा दिया और जमकर उसकी पिटाई की। इससे मन नहीं भरा तो उसने कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी और गांव के बाहर एक खेत में शव फेंक दिया। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू की। पुलिस ने दोनों को पकड़कर पूछताछ की। पहले तो आरोपियों ने पुलिस को गुमराह किया, लेकिन सख्ती करने पर दोनों आरोपियों ने गुनाह कबूल कर लिया है।