जेल में बंद बेटी से मिलने आए बुजुर्ग की पुलिसकर्मी ने की बेरहमी से पिटाई, टूट गई कमर की हड्डी

आरा. बिहार के आरा में जेल में महिला कैदी से मिलने आए बुजुर्ग की मंडल कारा के सिपाही ने इस कदर पिटाई कर दी। जिससे उनके कूल्हे की हड्डी टूट गई। इसके बाद मौके पर मौजूद लोगों ने तत्काल इसकी सूचना डायल 112 के जरिए आरा नगर थाने को दी जिसके बाद पुलिसकर्मियों ने घायल बुजुर्ग को तत्काल इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जानकारी के मुताबिक शाहपुर के धवरी गांव के रहने वाले लटमर पासवान शनिवार को आरा जेल में बंद अपनी बेटी पूनम कुमारी से मिलने गए थे, तभी जेल में बंद कैदियों से मिलने आए परिजन जेल का गेट खुलते ही कतार छोड़कर भीतर घुसने लगे।

परिजनों की भीड़ देख जेल के मुख्य द्वार पर तैनात एक सिपाही ने सभी को बाहर भगाने के लिए लाठी बरसाना शुरू कर दिया। पुलिसकर्मियों की लाठी के कहर का शिकार वहां खड़े बुजुर्ग भी हो गए लेकिन सुरक्षाकर्मी उनकी उम्र का लिहाज किए बिना पीटते रहे। इससे बुजुर्ग बुरी तरह से जख्मी हो गए और उनके कूल्हे की हड्डी टूट गयी। इस घटना के वक्त वहां मौजूद लोगों ने इसकी सूचना डायल 112 पुलिस टीम को दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बुजुर्ग को सदर अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस की पिटाई से घायल बुजुर्ग लटमर पासवान ने बताया कि वह जेल में बंद अपनी बेटी से मिलने के लिए जेल गेट पर खड़े थे, इसी बीच वहां तैनात सुरक्षाकर्मी के द्वारा लाठीचार्ज कर दिया गया जिसमें मुझे भी पीट-पीटकर जख्मी कर दिया गया। कैदी से मुलाकात करने आए प्रत्यक्षदर्शी की माने तो जेल पुलिसकर्मी द्वारा मुलाकातियों को जेल गेट के अंदर बंद कर पीटा गया है। वहीं घायल बुजुर्ग का इलाज कर रहे डॉक्टर आशुतोष ने बताया कि बुजुर्ग मरीज के कमर के पास की हड्डी में फ्रैक्चर हो गया है।

उन्होंने कहा कि फिलहाल एक्सरे कराया जा रहा है और हड्डी रोग के विशेषज्ञ से उन्हें आगे इलाज कराने की सलाह दी गई है। वहीं घायल को अस्पताल पहुंचाने वाले डायल 112 पुलिस टीम में शामिल नगर थाना के एएसआई कुंवर सिंह की मानें तो सूचना मिली कि जेल पुलिसकर्मी के द्वारा लाठीचार्ज किया गया है जिसमें एक बुजुर्ग भी जख्मी हो गए हैं। उन्होंने कहा, हम लोग वहां पहुंचे और घायल वृद्ध को इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल लाए हैं। बहरहाल यह पहला मामला नहीं है, जहां पुलिसकर्मी की पिटाई से बुजुर्ग घायल हुए हैं। इससे पहले भी इस तरह की घटना हो चुकी है।