घर से बड़े भाई की चढ़ी बारात लेकिन छोटे भाई की हुई शादी, जानें- क्या है मामला?

संभल. उत्तर प्रदेश के संभल में एक शादी का मामला सामने आया है जिसमें घर से बारात तो बड़े भाई की निकली लेकिन शादी हुई छोटे भाई की। दरअसल संभल के सैदनगरी थाना क्षेत्र के हरियाना गांव में एक युवक का निकाल 5 साल पहले हुआ था लेकिन अब पति-पत्नी दोनों अलग रह रहे थे। पति ने पत्नी से छिपकर असमोली थाना क्षेत्र के दबोई खुर्द गांव की रहने वाली युवती के साथ रिश्ता तय कर लिया।

दूल्हे की पहली पत्नी मौके पर पहुंची

सब कुछ युवक के प्लान के हिसाब से ही चल रहा था। युवक की बारात धूमधाम से निकली और दुल्हन के परिजनों ने बारात का शानदार स्वागत किया। इसके बाद निकाह पढ़ा गया। निकाह की रस्म पूरी होने के कुछ घंटे बाद ही मौके पर युवक की पहली पत्नी अपने बच्चों के साथ पहुंच गई।

महिला ने सबके सामने युवक पर गुपचुप तरीके से दूसरी शादी करने का आरोप लगया। इस बीच पुलिस को भी फोन कर बुला लिया गया। पुलिस दोनों पक्षों को असमोली थाने में ले गई।

गांव के अन्य लोग भी थाने पहुंच गए और फिर थाने में ही एक समझौता हुआ जिसके तहत दुल्हा-दुल्हन का तलाक करवाया गया और पिर दुल्हे के छोटे भाई से लड़की की शादी करवा दी गई।

चर्चा का विषय बना यह मामला?

यह पूरा मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। मीडिया रिपोट्स के मुताबिक लोगों का यह भी कहना है की दबोई खुर्द गांव में लड़की का निकाह पहले से ही युवक के छोटे भाई से ही हुआ था लेकिन महिला ने बेवजह मौके पर पहुंचकर विवाद खड़ा किया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक असमोली थाना प्रभारी संजय कुमार ने बताया कि विवाद की जानकारी होने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी और दोनों पक्षों को थाने ले आई थी। जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच फैसला हो गया है और आरोपी युवक के छोटे भाई के साथ ही दुल्हन विदा हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि दोनों ही पक्षों की तरफ से कोई लिखित तहरीर नहीं मिली थी।