इस राज्य में निकली है फॉरेस्ट गार्ड की बंपर भर्ती, 12वीं पास आज ही करें आवेदन



UKPSC Forest Guard Recruitment 2022: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग, UKPSC ने वन विभाग में फ़ॉरेस्ट गार्ड पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। पदों के लिए आयोग की ओर से 21 अक्टूबर को नोटिफिकेशन जारी किया गया था। जिसके अनुसार उम्मीदवार 11 नवंबर तक भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट psc.uk.gov.in पर विजिट करना होगा।

कुल 894 पदों पर भर्ती निकाली गई है। जिसमें 473 पद आरक्षित हैं। वहीं अन्य पद राज्य के आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए है। भर्ती संबंधी योग्यता एवं आयु सीमा की जानकारी नीचे साझा की जा रही है।

शैक्षिक योग्यता

पदों के लिए 12वी पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। साथ ही आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु न्यूनतम हाइट 163 सेंटीमीटर होनी चाहिए। वहीं महिला उम्मीदवारों की हाइट 150 सेंटीमीटर होनी चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 1 जुलाई 2022 से की जाएगी। इसके अलावा उम्मीदवार योग्यता संबंधी अन्य जानकारी इसके नोटिफिकेशन से कर सकते हैं। भर्ती की अधिसूचना देखने के लिए इस लिंक https://ukpsc.net.in/ForestGrd23V2/docs/Forest_Guard_Advertisement_2022.pdf पर जाएं।