रेप के आरोपी कांस्टेबल की खुदकुशी के बाद… आरोप लगाने वाली महिला ने भी की खुदकुशी

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है. यहां एक कांस्टेबल पर दुष्कर्म का आरोप लगाने वाली महिला ने उसकी मौत के बाद आत्महत्या कर ली. दिबियापुर की निवासी महिला ने इटावा में एक व्यक्ति से शादी की थी. उसके पति की मौत के बाद, वह अपने पिता के घर ओरैया वापस आ गई. वह बाद में ब्रह्मनगर में रहने लगी, जहां वह कांस्टेबल जितेंद्र के संपर्क में आ गई. जितेंद्र ओरैया में ही देवकली पुलिस आउटपोस्ट में तैनात था.

उसने आरोप लगाया था कि उसके साथ कांस्टेबल ने शादी करने के बहाने लगातार दुष्कर्म किया. महिला ने इसी बाबत दिबियापुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज करवाया था. जिसके बाद कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया था. 4 नवंबर को, कांस्टेबल दो पहिया वाहन से अपने घर जा रहा था और सड़क हादसे में घायल हो गया, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन 9 नवंबर को उसने दम तोड़ दिया.

गुरुवार को स्थानीय लोगों ने महिला के घर से कुछ आवाज सुनी और जब लोग वहां पहुंचे तो उसे फंदे से झूलता हुआ पाया. स्थानीय पुलिस को सूचित किया गया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया. सीओ (सिटी) सुरेंद्र नाथ ने कहा, ‘प्रथमदृष्टया जांच से पता चलता है कि महिला ने आत्महत्या की है. उसने अपने हाथ पर ‘जितेंद्र मेरी जान..’ लिखा था. इसके अलावा उसके घर से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिसमें लिखा गया है कि वह जितेंद्र के बिना नहीं रह सकती. उसने कांस्टेबल के नाम के पास अपना नाम भी मेहंदी से लिखा है.’

whatsapp group