कपड़ा धोने के दौरान हादसा : एक ही परिवार की 4 लड़कियों की नदी में डूबने से मौत

नालंदा। बिहार के नालंदा में नदी में डूबने से चार किशोरियों की दर्दनाक मौत हो गयी। मृतक चारों लड़कियां एक ही परिवार की हैं। घटना सरमेरा प्रखंड के मीरनगर पंचायत के काजीचक गांव की है। बताया जा रहा है कि महादलित परिवार की सीता कुमारी, सरिता कुमारी, सोनम कुमारी, राखी कुमारी की पानी मे डूबने से दर्दनाक मौत हो गई है। मृतक चारों लड़कियों में से तीन की उम्र तेरह साल है जबकि एक की उम्र 14 वर्ष है। पीड़ित परिवार के पड़ोसी राम प्रवेश शर्मा ने बताया कि चारों किशोरियां कपड़ा धोने धनायन नदी में गयी थीं। इसी क्रम में मिट्टी धंसने से एक लड़की नदी में गिर गई। उसे पानी में डूबता देख अन्य तीन भी उसे बचाने के चक्कर में गहरे पानी में डूब गईं।

इस हादसे के बाद मृतक किशोरियों के परिवार में चीख-पुकार और कोहराम मच गया है। साथ ही पूरे गांव में भी मातमी सन्नाटा पसरा गया है।

वहीं, इसकी सूचना मिलने पर जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) सांसद कौशलेंद्र कुमार ने स्थानीय थानेदार और आला अधिकारी को घटनास्थल पर जाकर स्थिति देखने का निर्देश दिया। उन्होंने जिलाधिकारी (डीएम) से फोन पर बात कर मृतक किशोरियों के परिवार को सहायता और आपदा के तहत मिलने वाली चार लाख की राशि यथा शीघ्र भुगतान करने का निर्देश दिया।

पुलिस मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है। पुलिस ने चारों शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। सांसद कौशलेंद्र कुमार सदर अस्पताल पहुंचे और वहां खड़ा रहकर चारों लड़कियों का पोस्टमॉर्टम करवाया। इसके बाद पुलिस ने चारों शवों को उनके परिवार को सौंप दिया।

whatsapp group