NCP leader Baba Siddiqui: बाबा सिद्दिकी की हत्या के 2 आरोपी गिरफ्तार, कूपर अस्पताल में होगा पोस्टमार्टम, जानें अब तक क्या-क्या हुआ?

NCP leader Baba Siddiqui: एनसीपी नेता बाबा सिद्दिकी को मरीन लाइन्स स्टेशन के सामने बड़ा कब्रिस्तान में दफन किया जाएगा। सुपुर्द ए खाक की प्रक्रिया रविवार (13 अक्टूबर) रात 8.30 बजे होगी। इससे पहले शाम सात बजे मकबा हाइट्स, 15 ए, पाली रोड, पाली नाका, बांद्रा (पश्चिम) में मगरिब की नमाज अदा की जाएगी। नमाज ए जनाजा के लिए रविवार का दिन तय किया गया है। बाबा सिद्दिकी का पोस्टमार्टम कूपर अस्पताल में हो रहा है। रविवार सुबह उनका शव मुंबई के लीलावती अस्पताल से पोस्टमार्टम के लिए कूपर अस्पताल ले जाया गया। शनिवार देर रात लीलावती अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। तीन हत्यारों ने मुंबई के निर्मल नगर में गोलीबारी कर उनकी हत्या कर दी।

गोली लगने के बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। मुंबई पुलिस ने हत्या के मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पहला आरोपी करनैल सिंह हरियाणा का रहने वाला है और धर्मराज कश्यप उत्तर प्रदेश का रहने वाला है।  तीसरे आरोपी की तलाश जारी है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक हमलावर एक बाइक पर सवार होकर आए थे।

डॉक्टर का बयान

लीलावती अस्पताल के डॉ. नीरज उत्तमानी ने बताया “उन्हें 12 अक्टूबर को रात 9:30 बजे NHRC आपातकालीन चिकित्सा सेवा में लाया गया था। उनकी हालत बहुत खराब थी। उनकी नब्ज नहीं चल रही थी, हृदय गति नहीं चल रही थी, रक्तचाप नहीं था और गोली लगने के घाव भी थे। उनका बहुत खून बह चुका था और तुरंत ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया। उन्हें ISU में ले जाया गया, जहां उन्हें होश में लाने के लिए और प्रयास किए गए। सभी प्रयासों के बावजूद हम उन्हें होश में नहीं ला पाए और 12 अक्टूबर को रात 11:27 बजे उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।”

मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच

मुंबई पुलिस की फोरेंसिक टीम घटनास्थल पर पहुंचकर सबूत इकट्ठे कर चुकी है, जहां एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी को गोली मारी गई थी। इस मामले की जांच मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच कर रही है। इस घटना को लेकर मुंबई पुलिस को कोई धमकी भरा पत्र नहीं मिला है। हत्यारों ने एक 9 एमएम की पिस्टल का इस्तेमाल किया था, जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।

लॉरेंस बिश्नोई पर शक

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड के बाद शक की सुई साबरमती जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई पर भी घूम रही है। हालांकि अब तक न तो मुंबई पुलिस न ही दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल न सुरक्षा एजेंसियों को कोई ऐसे इनपुट्स हाथ लगे हैं कि इसके पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग हो सकता है। गुजरात की साबरमती जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई पिछले 9 दिनों से मौन व्रत पर था।

बॉलीवुड और सियासी जगत में शोक की लहर

बाबा सिद्दिकी महाराष्ट्र के दिग्गज नेताओं में से एक थे। हाल ही वह अजित पवार गुट (अजित पवार गुट) में शामिल हुए थे, लेकिन इससे पहले वह लंबे समय तक कांग्रेस पार्टी का हिस्सा थे। राजनीति के अलावा बॉलीवुड में उनकी अच्छी पैठ थी। उनकी इफ्तार पार्टी हमेशा चर्चा का विषय रहती थी, जिसमें बॉलीवुड की बड़ी हस्तियां शामिल होती थीं। बाबा सिद्दिकी की हत्या के बाद सभी नेताओं और अभिनेताओं ने हत्यारों को जल्द पकड़ने की मांग की है। वहीं, विपक्ष ने महाराष्ट्र की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े करते हुए सीएम शिंदे का इस्तीफा भी मांगा है।

Health Tips: सुबह-सुबह पी जाएं जीरे का पानी, पेट साफ होने के अलावा मिलेंगे ये कमाल के फायदे

Indian Cricket Team: T20 क्रिकेट में भारत ने दुनिया की सभी टीमों को छोड़ा पीछे, ऐतिहासिक कीर्तिमान से मिला नंबर-1 का ताज

एक्टिव मोड़ पर अंतर्राज्यीय लकड़ी तस्कर: बिना परमिशन अवैध तरीके से कर रहे लकड़ी की तस्करी, वन विभाग ने लकड़ी समेत ट्रक किया जब्त