गर्लफ्रेंड बनाने की ख्वाहिश ने पहुंचाया जेल, डेटिंग ऐप से डिटेल निकाल लड़कियों को भेजता था अश्लील मैसेज और वीडियो



मुंबई. मुंबई में मलाड पुलिस ने एक 22 साल के युवक को गिरफ्तार किया है, जो डेटिंग ऐप के जरिये अज्ञात महिलाओं और लड़कियों का फोन नंबर निकालकार उन्हें अश्लील मैसेज और व्हाट्सअप कॉल करता था। ये आरोपी पुलिस स्टेशनों में पानी की डिलीवरी करता है। एक 14 साल की स्टूडेंट की मां की शिकायत के बाद मलाड पुलिस ने आईपीसी की धारा 454 (डी), 509, 506 और आईटी एक्ट की धारा 67 और पॉस्को एक्ट की धारा 12 तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। छात्रा की मां की शिकायत के बाद डीसीपी अजय कुमार बंसल के मार्गदर्शन में मलाड के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रवी अडाने के निर्देश पर पीएसआई धीरज वायकोस ने तुरंत मोबाइल नंबर और लोकशन की जांच शुरू की।

मलाड पुलिस की जांच में सामने आया कि आरोपी मलाड पूर्व के पुष्पा पार्क इलाके का का रहने वाला है। मलाड पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रवि अडाने ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान हर्ष गिंद्रा के रूप में हुई है। पूछताछ के दौरान उसने पुलिस को बताया कि दूसरे लड़कों की गर्लफ्रेंड होती हैं, उसे कोई पसंद नहीं करता है। वह चाहता था कि उसकी भी एक गर्लफ्रेंड हो, इसलिए वह एक डेटिंग ऐप के जरिये महिलाओं और लड़कियों के नंबर निकालकर उन्हें अश्लील मैसेज भेजता था। यह आरोपी प्ले स्टोर से और वैवाहिक वेबसाइटों पर अपनी शादी के लिए अपलोड की गई महिलाओं और लड़कियों के बायोडाटा से नंबर और जानकारी निकाल लेता था।

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रवि अडाने ने कहा कि जांच में यह भी सामने आया कि आरोपी अश्लील मैसेज करने के साथ-साथ वॉयस मैसेज भी भेजता था। उसने कई बार पीड़िता को वीडियो कॉल करने की कोशिश की लेकिन उसने कॉल नहीं उठाई और उसे ब्लॉक कर दिया। पुलिस ने आरोपी के पास से दो मोबाइल फोन और 4 सिम कार्ड जब्त किए। जिनमें ज्यादातर महिलाओं और लड़कियों के नंबर सेव किए गए थे।