महिला पर 62 साल के शख्स ने फेंका तेजाब, 25 साल से लिव-इन-रिलेशनशिप में थे दोनों



मुंबई. दक्षिण मुंबई के लोकमान्य तिलक मार्ग इलाके में शुक्रवार (13 जनवरी) तड़के एसिड हमले में एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई. पुलिस ने बताया कि पीड़िता के जानने वाले 62 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘पुलिस को अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा सूचित किया गया था, जहां उसे हमले के बाद ले जाया गया था. पुलिस उपायुक्त सहित अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया है. हमला पिछली रंजिश के कारण किया गया था.’

पानी भरते समय महिला पर हमला

पुलिस अधिकारी ने कहा कि सुबह करीब साढ़े पांच बजे महिला पर पानी भरते समय तेजाब फेंका गया. आरोपी ने पहले उसके साथ दुर्व्यवहार किया. उन्होंने कहा कि भागने की कोशिश के दौरान आरोपी को पकड़ लिया गया.

आरोपी और पीड़िता लिव-इन रिलेशनशिप में रह रहे थे

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पीड़िता और आरोपी पिछले 25 साल से लिव-इन-रिलेशनशिप में रह रहे थे. लेकिन पिछले कुछ दिनों से दोनों के बीच में विवाद रहने लगा था. महिला आरोपी पर घर से जाने का दबाव बना रही थी. दो दिन से आरोपी बाहर ही रह रहा था. शुक्रवार को उसने महिला पर घात लगाकर हमला कर दिया.

आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला किया गया दर्ज

अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति पर भारतीय दंड संहिता की धारा 326 (ए), 307, 504, 506 के तहत हत्या के प्रयास, तेजाब से गंभीर चोट पहुंचाने और आपराधिक धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है.