Mausam Alert : बदला मौसम, दिल्ली समेत इन राज्यों में आज बरसेंगे बादल, समय से पहले यूपी-बिहार में आएगा मानसून, जानें मौसम का हाल

Mausam Alert, IMD Weather, Weather update, Monsoon Update :मौसम विभाग की अनुसंधान के अनुसार, मानसून का प्रारंभ होने की संभावना है और प्री-मानसून बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

IMD Weather Alert, Mausam Today, Monsoon Update, Weather Update

Mausam Alert, IMD Weather, Weather update, Monsoon Update : दिल्ली में फ़िलहाल गर्मी की लू दिखाई दे रही है। लोगों को आराम की तलाश में उनके चेहरे पर परेशानी की झलक दिख रही है।

Mausam Alert : 40 डिग्री के पार रिकॉर्ड तापमान की सूचना

तापमान अत्यधिक होने से तकलीफें बढ़ रही हैं। IMD ने 40 डिग्री के पार रिकॉर्ड तापमान की सूचना दी जा रही है। अगले दो दिनों में हल्की बारिश की संभावना है, जो लोगों को राहत दे सकती है।

राजस्थान में भी बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। एक नए पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से कुछ हिस्सों में आंधी और हल्की बारिश की संभावना है।

Mausam Alert : मानसून का इंतजार

बिहार में भी लोग मानसून का इंतजार कर रहे हैं। मौसम विभाग की अनुसंधान के अनुसार, मानसून का प्रारंभ होने की संभावना है और प्री-मानसून बारिश के लिए अलर्ट जारी किया गया है।

Mausam Alert : बारिश के आसार

झारखंड में भी बारिश के आसार हैं, कुछ हिस्सों में गर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है।

Mausam Alert : इन राज्यों में बारिश की संभावना है

पूर्वोत्तर भारत, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, सिक्किम, असम और महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

Mausam Alert: इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना

केरल, ओडिशा, छत्तीसगढ़, दक्षिण मध्य प्रदेश, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और पश्चिमी हिमालय, उत्तर पश्चिमी यूपी के कुछ हिस्सों में भी बारिश की संभावना है।

इन राज्यों में बदलते मौसम का अनुभव करने वाले लोगों को मौसम विभाग की ओर से सतर्क रहने की सलाह दी जाती है, और आवश्यक सुरक्षा उपायों का पालन करने के लिए कहा है।

इन्हें भी पढ़िए –Loksabha Election Result 2024 : यूपी में पल-पल बदलता है सियासी मूड, जनता हित की खिचावट में समर्थन का बदलता दृश्य

BJP का प्रदर्शन नहीं रहा खास: यूपी में करारा झटका के बाद सीएम योगी का पहला रिएक्शन, मोदी को लेकर कह दी ये बात

Passport Update: पासपोर्ट बनाना अब हुआ आसान, इतने दिन में घर पर पहुंचेगा डॉक्यूमेंट, ये दस्तावेज होंगे जरुरी

Gold Silver Rate Today : फिर बढ़े सोने चांदी के भाव, इतने रुपए महंगा हुआ सोना, जानें आज के ताजा रेट