Kuldeep Sahu: कौन है कुलदीप साहू? जानिए डबल मर्डर केस मुख्य आरोपी की कुंडली, हथियारों का शौकीन, कई जिलों में एंट्री पर है प्रतिबंध

Kuldeep Sahu Surajpur, Double Murder Case: सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर में घटित डबल मर्डर केस मामले के मुख्य आरोपी कुलदीप साहू को लेकर कई बातें सामने आ रही हैं। हर कोई प्रधान आरक्षक तालिब शेख की पत्नी और बेटी की निर्ममता से हत्या करने वाले आरोपी की कुंडली तलाश रहा है। वहीं हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद कुलदीप साहू है। पुलिस ने उसकी तलाश में जुटी है। इधर भाजपा नेता गौरीशंकर श्रीवास ने आरोप लगाया है कि हत्यारा कांग्रेस से जुड़ा हुआ है।

दरअसल आरोपी कुलदीप साहू आदतन अपराधी और उस पर हत्या का आरोप है। वह कुख्यात बदमाश और सूरजपुर जिले का सबसे बड़ा कबाड़ी है। उसपर आर्म्स एक्ट, चोरी, मारपीट, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचने समेत कई धाराओं में 2 दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं। फिल्टर प्लांट समेत अन्य संपत्ति की चोरी होने पर नगर पालिका ने जिला बदर करने का प्रस्ताव पारित किया था। इस कुख्यात बदमाश को सूरजपुर, सरगुजा, कोरबा, कोरिया, बलरामपुर-रामानुजगंज, मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर और मध्यप्रदेश के सिंगरौली में सालभर के लिए प्रवेश निषेध किया गया है।

कुलदीप साहू को हथियारों का भी शौक है। सोशल मीडिया पर उसकी कई तस्वीरें हैं, जिसमे वह बंदूक लहराता दिख रहा है। इसके अलावा वह कांग्रेस के छात्र विंग एनएसयूआई का सदस्य रह चुका है। हालाकिं सूरजपुर जिलाध्यक्ष चंद्रकांत चौधरी ने कहा है कि कुलदीप साहू अभी किसी भी पद पर नहीं है। बताया जा रहा है कि वह कांग्रेस से जुड़े कार्यक्रमों में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया करता था। बहरहाल दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाले कुलदीप साहू को फांसी की सजा देने की मांग जोर पकड़ रही है।

गौरतलब है कि सूरजपुर जिले में एक दुखद घटना में हेड कांस्टेबल तालिब की पत्नी और बेटी की बेरहमी से हत्या कर दी गई है। 32 वर्षीय मेहुफैजा और 11 वर्षीय आलिया शेख अपने घर से करीब दो किलोमीटर दूर सड़क किनारे मृत पाई गईं थी। हत्या के आरोपी का नाम कुलदीप साहू है।

जानकारी के मुताबिक, एक प्रकरण के सिलसिले में तालिब अन्य पुलिसकर्मियों के साथ कुलदीप को हिरासत में लेने गए थे, किंतु वह फरार हो गया। इसके बाद कुलदीप ने बदला लेने के लिए तालिब के घर में घुसकर उनकी पत्नी-बेटी को मौत के घाट उतार दिया।

सूरजपुर हत्याकांड पर राजनीतिक भूचाल… भाजपा ने NSUI और कांग्रेस पर साधा निशाना.. अपराधियों के जरिए प्रदेश में अराजकता फैलाने का लगाया आरोप

Surajpur Double Murder: NSUI पर राजनीतिक घमासान, आरोपी के कांग्रेस कनेक्शन पर बीजेपी का वार, NSUI ने झाड़ा पल्ला

CG Double Murder: प्रदर्शनकारियों ने फूंक दिया आरोपी का गोदाम, सड़क पर उतरे आईजी गर्ग, उग्र भीड़ को किया कंट्रोल, स्पेशल टीम का गठन