मस्जिद ने नमाज के लिए बंद किए लाउडस्पीकर बच्चों की पढ़ाई के लिए दी जमीन, अच्छे कदम की हर ओर हो रही सराहना; भारत में यहां पेश हुई सामाजिक सौहार्द की मिसाल

लाउडस्पीकर पर होने वाली अजान को लेकर कई बार विवाद हो जाता है। लेकिन हाल ही में पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में एक मस्जिद के इमाम ने लाउडस्पीकर से होने वाली अजान को लेकर ऐसा फैसला किया है। जिसकी हर तरफ तारीफ हो रही है।

जलपाईगुड़ी में एक मस्जिद के इमाम नजीमुल हक ने फैसला किया है कि अब से मस्जिद में लाउडस्पीकर से अजान नहीं होगी। यह फैसला इस वजह से लिया गया क्योंकि मस्जिद के पास स्कूल है और जब लाउडस्पीकर पर अजान दी जाती है तो स्कूल में पढ़ रहे बच्चे डिस्टर्ब हो जाते हैं।

इमाम नजीमुल हक ने कहा कि अब से हम लोग मस्जिद में बिना लाउडस्पीकर के अजान देंगे। इससे ध्वनि प्रदूषण नहीं होगा और स्कूल में बच्चे शांति से पढ़ सकेंगे। मस्जिद के पास वाले स्कूल के टीचर इंद्रनील साहा ने इसको लेकर कहा है कि मस्जिद प्रशासन ने अच्छे से हमारा सहयोग किया है। कोरोना के मामले कम होने के बाद स्कूल फिर से खुल गए हैं। मस्जिद में अजान के लिए लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं होने के फैसले का हम स्वागत करते हैं।