ज़हरीली शराब पीने से 9 लोगों की मौत, कई लोगों की हालत गंभीर



पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता स्थित ऐतिहासिक स्थल धर्मतल्ला में गुरुवार 21 जुलाई को सत्ताधारी पार्टी टीएमसी की महत्वपूर्ण रैली शहीद दिवस से पहले जहरीली शराब पीने से करीब नौ लोगों की मौत हो गई। यह घटना बुधवार तड़के यह घटना घटी है। जहरीली शराब पीने से मरने वालों में युवा और बुजुर्ग शामिल हैं। यह घटना मुख्यमंत्री के सचिवालय नवान्न से करीब सात किलोमीटर दूर स्थित धर्मतल्ला में घटी है।

#जहरीली शराब से नौ की मौत

मिली जानकारी के बुधवार तड़के शराब पीने से करीब नौ लोगों की मौत हो गई। हालांकि समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने मरने वालों संख्या पांच बताया है। वहीं, स्थानीय निवासियों का कहना है कि जहरीली शराब के सेवन से करीब नौ लोगों की मौत हो गई है। इन निवासियों का यह भी कहना है कि मंगलवार की देर रात से ही जहरीली शराब के सेवन के बाद लोगों की तबीयत खराब होने लगी और मौत सूचना आने लगी। उन्होंने बताया कि जहरीली शराब पीने वालों में करीब 10 लोगों को हावड़ा जनरल अस्पताल और टीएन जायसवाल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसमें कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

सूत्रों की ओर से बताया जा रहा है कि हावड़ा सिटी पुलिस के मालिपांचघोड़ा थाना से मात्र पांच सौ मीटर के एरिया में सभी मौत की घटनाएं हुईं हैं। सूत्रों से मिली खबर के अनुसार, अब तक नौ लोगों की मौत हुई है। जहरीली शराब पीने के बाद मरने वालों में अमित कुमार बर्मा, कुंदन मित्रा, कमलेश राय, अमित चौरसिया, प्रकाश मित्रा, रंजित गुप्ता, लक्ष्मण साव, बिस्कुट राय, त्रिभुवन पंडित और सुकुमार चौधरी है। यह सभी हावड़ा सलकिया के धर्मतल्ला बाजार, गोपाल घोष लेन और गजानन बस्ती इलाके के रहने वाले बताये जाते हैं।

घटना की जानकारी होते ही हावड़ा सिटी पुलिस आयुक्त प्रवीण त्रिपाठी घटना स्थल पर पहुंचे। उनके साथ हावड़ा नार्थ के सीपी अनुपम सिंह और एसीपी नार्थ अब्दुल गफर भी मौजूद रहे। घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए सहकारिता मंत्री अरूप राय ने कहा कि घटना के दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि यदि पुलिस दोषी होगी तो उसपर भी कार्रवाई होगी।

#पुलिस शह पर शराब अवैध कारोबार का आरोप

उधर इलाके के लोगों का आरोप है कि पुलिस की शह पर इलाके में शराब का ठेका वर्षों से चल रहा है। कई बार पुलिस को जानकारी देने पर भी कोई कार्रवाई नहीं होती। एक मृतक रंजीत गुप्ता की पत्नी छाया गुप्ता का आरोप है कि धर्मतल्ला बाजार और गोपाल घोष लेन में वर्षों से अवैध रूप से शराब बेचा जा रहा है। शराब के व्यवसायी अपनी पहुंच का इस्तेमाल कर खुलेआम जहरीली शराब बेच रहे थे। पुलिस की नाक के नीचे सब चल रहा था और पुलिस सो रही है। छाया बताती है कि आज उनके पति की जान चली गई। उन्होंने कई बार इसकी शिकायत थाने में दर्ज कराई है।