Kolkata Rape-Murder Case: गृह मंत्रालय ने राज्यों से हर दो घंटे में मांगी रिपोर्ट, डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन के बीच केंद्र ने उठाया बड़ा कदम

Kolkata Rape-Murder Case: नई दिल्ली। कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या के मामले को लेकर देशभर में डॉक्टर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। डॉक्टर्स, नर्सिंग स्टाफ और अन्य लोगों के विरोध प्रदर्शनों के मद्देनजर सभी राज्यों से गृह मंत्रालय ने कानून व्यवस्था को लेकर हर दो घंटे में स्टेट्स रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है।

Random Image

लॉ एंड ऑर्डर पर रखें नजर

चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ और अन्य लोगों के विरोध-प्रदर्शनों के मद्देनजर सभी राज्यों के पुलिस बलों को ‘‘हर दो घंटे’’ में स्टेट्स रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। राज्य पुलिस बलों को भेजे गए संदेश में गृह मंत्रालय ने कहा कि प्रदर्शनों के मद्देनजर सभी राज्यों की लॉ एंड ऑर्डर (कानून-व्यवस्था) की स्थिति पर नजर रखी जानी चाहिए।

गृह मंत्रालय नियंत्रण कक्ष में भेजनी है स्टेट्स रिपोर्ट

पुलिस फोर्स को भेजे गए संदेश में कहा गया, ”कृपया इस संबंध में कानून और व्यवस्था की स्थिति की हर दो घंटे की रिपोर्ट शाम चार बजे से फैक्स/ ईमेल/ व्हाट्सऐप द्वारा गृह मंत्रालय नियंत्रण कक्ष (नई दिल्ली) को भेजी जाए।”  गृह मंत्रालय ने राज्य पुलिस बलों को फैक्स और व्हाट्सऐप नंबर तथा ईमेल आईडी भी उपलब्ध कराई है, जिस पर हर दो घंटे में स्थिति रिपोर्ट भेजी जाएगी।

प्रदर्शन से स्वास्थ्य सेवाओं पर असर

बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों में डॉक्टर और अन्य चिकित्सा कर्मचारी प्रदर्शन कर रहे हैं, जिससे स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित हो रही हैं। प्रदर्शनकारी स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ हिंसा की जांच के लिए एक केंद्रीय कानून बनाने, अन्य मांगों के अलावा अनिवार्य सुरक्षा अधिकारों के साथ अस्पतालों को सुरक्षित क्षेत्र घोषित करने पर जोर दे रहे हैं।