Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता रेप-हत्या केस में बड़ा खुलासा, हैवानियत से पहले आरोपी ने पी थी शराब, रेड लाइट एरिया में गया था

Kolkata Rape-Murder Case: कोलकाता पुलिस ने कहा है कि आरजी कर अस्पताल में 31 वर्षीय जूनियर डॉक्टर के बलात्कार और हत्या का आरोपी संजय रॉय आठ अगस्त की रात सोनागाछी रेड लाइट एरिया में था, जहां उसने शराब पी। एनडीटीवी की रिपोर्ट के अनुसार, आरोपी और अस्पताल में नागरिक स्वयंसेवक के रूप में कार्यरत संजय रॉय 8 अगस्त की रात यानी घटना वाली रात से पहले सोनागाछी रेड लाइट एरिया में था। जानकारी ये भी मिली है कि उसने नशे में धुत्त होकर सड़क पर चल रही महिला से छेड़छाड़ की थी और उससे न्यूड फोटो भी मांगा था।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक घटना को अंजाम देने से पहले उसने अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में भी ताक-झांक की थी। आरोपी संजय रॉय की गिरफ्तारी में सीसीटीवी फुटेज से मदद मिली, जिसमें उसे आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के सेमिनार हॉल में घुसते और अस्पताल से जाते हुए देखा गया था,जहां जूनियर डॉक्टर सो रही थी और इस जघन्य घटना का पता चला।

सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई, कोर्ट ने क्या कहा

सुप्रीम कोर्ट ने मामले को अब अपने हाथ में ले लिया है और सीबीआई को 22 अगस्त तक पूरी घटना की रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है।

भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ ने कोलकाता के सरकारी अस्पताल में डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि देश “जमीनी स्तर पर चीजें बदलने” के लिए एक और बलात्कार के मामले का इंतजार नहीं किया जा सकता।

सुप्रीम कोर्ट ने बंगाल सरकार से यह भी कहा कि वह प्रदर्शनकारी डॉक्टरों पर अपनी शक्तियों का प्रयोग न करे।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि हम इसे लेकर एक टास्क फोर्स बना रहे हैं।

सीबीआई ने इन लोगों से की पूछताछ

सीबीआई ने आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल समेत संदिग्धों से पूछताछ की। आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल डॉ. संदीप घोष, संजय रॉय और कोलकाता पुलिस के सहायक उप-निरीक्षक अनूप दत्ता, जिनकी रॉय के साथ तस्वीरें सोशल मीडिया पर मिली थीं, उनसे एजेंसी के साल्ट लेक सीजीओ कॉम्प्लेक्स कार्यालय में सीबीआई अधिकारियों ने पूछताछ की।

हत्या के कुछ दिनों बाद इस्तीफा देने वाले संदीप घोष से यह भी पूछा गया कि घटना के बाद सेमिनार हॉल के पास के कमरों के नवीनीकरण का आदेश किसने दिया था। सीबीआई यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि क्या अपराध के पीछे कोई साजिश थी।सीबीआई उन डॉक्टरों और प्रशिक्षुओं से संदीप घोष के जवाब की पुष्टि करेगी जो उस दिन ड्यूटी पर थे।

Random Image