मानसून में जमीन पर उतर आते हैं बादल, पहाड़ों की रानी के नाम से मशहूर है जगह; खूबसूरती देख खुश हो जाएगा मन

Beautiful Places: बारिश के मौसम में घूमने का मज़ा ही कुछ और है चारों तरफ हरियाली ही हरियाली नज़र आती है। हालांकि, दिल्ली नोएडा में अब भी बरसात नहीं हो रही है जिस वजह से लोगों को चिपचिपी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। घर में रहो तो ठीक है लेकिन बाहर निकलो तो पूरा शरीर पसीने से भीग जाता है। तो, ऐसे में अगर आप दिल्ली की गर्मी से परेशान हो चुके हैं और ठंडी ठंडी हवा का लुत्फ़ उठाना चाहते हैं तो उत्तराखंड के इस खूबसूरत हिल स्टेशन ज़रूर जाएं। हम जिस हिडेन प्लेस की बता कर रहे हैं वहां ज़मीन पर भी बादल तैरते नज़र आते हैं। बता दें ये जगह पहाड़ों की रानी मसूरी में है। वैसे तो यह जगह काफी पॉपुलर है लेकिन इस सीज़न में लोग यहां कम ही जाते हैं। चलिए, जानते हैं बादल देखने के लिए मानसून के इस सीज़न में मसूरी में कहां जाएं?

Random Image

लंढौर की खूबसूरती मोह लेगी आपका मन

इस मौसम में अगर आपको पहाड़ों पर घूमने का मन है तो आप पहाड़ों की रानी मसूरी ज़रूर जाएं। मसूरी की खूबसूरती इस समय अपने चरम पर होती है। खासकर, अगर आपको बादल देखने का शौक है तो आप मसूरी स्थित एक आकर्षक छावनी वाले शहर लंढौर में पहुंच जाएं। अगर, आप इस मौसम में यहां जाते हैं तो वहां से लौटने का मन नहीं करेगा। पहाड़ों के चारों तरफ छायी हरियाली और उड़ते बादल देखकर ऐसा लगेगा मानों आप स्वर्ग में आ गए हैं।

ज़मीन पर तैरते हैं बादल

बारिश का मौसम लंढौर की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है। यह मौसम पूरा फॉगी होता है। चारों तरफ धुंध नज़र आएगी। खासकर, सुबह और शाम के समय यहां बादल ज़मीन से लेकर आसमानों में तैरने लगते हैं। अगर, आप फोटो लवर नहीं हैं तब भी यहां जाकर आपके अंदर का फोटोग्राफर जाग जाएगा और आप तस्वीरें क्लिक किए बिना नहीं रह पाएंगे।

यहां क्या कर सकते हैं?

यहां आकर आप हरे-भरे रास्तों के बीच ट्रैकिंग और हाइकिंग कर सकते हैं। गर्म चाय या कॉफी की चुस्की का आनंद उठाते हुए आप बादलों के खूबसूरती को निहार सकते हैं। अगर, आपको पढ़ना लिखना पसंद है तो किसी कॉटेज या रिसॉर्ट में एक पसंदीदा किताब के साथ आराम फरमाएं। अगर आपको तस्वीरें खींचने का शौक है तो आप धुंध भरे पहाड़ों और घाटियों की शानदार तस्वीरें खींचे। शहरी जीवन की भागदौड़ से दूर प्रकृति की खूबसूरती का लुत्फ़ उठाएं।