Diwali Bonus: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी! दिवाली से पहले इस दिन आ जाएगी सैलरी, सरकार ने जारी किया आदेश

Sallery, Diwali Bonus, Bihar Govt Diwali Bonus: बिहार सरकार के लाखों सरकारी कर्मचारियों को तोहफा देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिवाली से पहले ही सैलरी देने निर्देश दिया है। बिहार सरकार के वित्त विभाग के प्रधान सचिव आनन्द किशोर ने सोमवार को पत्र लिखकर सभी राज्य कर्मियों को 25 अक्टूबर से सैलरी जारी करने का निर्देश दिया है।

बताया गया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी के निर्देश के बाद बिहार सरकार ने दीपावली और छठ पर्व को ध्यान में रखते हुए राज्य के सभी कर्मचारियों के लिए विशेष आदेश जारी किया है।

वित्त विभाग की ओर से राज्यपाल और अन्य संबंधित विभागों को लिखे गए पत्र में कहा गया है, “राज्य सरकार द्वारा दीपावली एवं छठ को ध्यान में रखते हुए सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को अक्टूबर माह के वेतन का भुगतान 25 अक्टूबर से ही करने का निर्णय लिया गय है।”

25 अक्टूबर से भुगतान करने का निर्देश

पत्र में आगे लिखा गया है कि यह निर्णय बिहार कोषागार संहिता 2011 के नियम 141 में निहित प्रावधानों के तहत है। अंतः अनुरोध है कि उक्त निर्णय के अनुपालन में पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों का अक्टूबर महीने के वेतन का भुगतान 25 अक्टूबर से सुनिश्चित किया जाए।

UP सरकार ने भी जारी किया आदेश

त्योहार के मद्देनजर यूपी के सरकारी कर्मचारियों की सैलरी भी 30 अक्टूबर को जारी कर दी जाएगी। इस संबंध में आदेश जारी कर दिए गए हैं। यूपी सरकार ने राज्यकर्मियों को दीपावली, गोवर्धन पूजा और भाई दूज से पहले वेतन जारी करने का आदेश दिया है। इसके बाद राज्य के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार ने वेतन देने का आदेश जारी किया है।

कहीं आप भी तो नहीं खा रहे प्लास्टिक वाला अंडा? इस तरह असली और नकली अंडे का पता लगाएं

Chhattisgarh: हत्याकांड और बवाल! देर रात बदले गए एसपी, अब प्रशांत ठाकुर होंगे सूरजपुर के नए एसपी

BSNL दे रहा आपकी पसंद का VIP मोबाइल नंबर, जानें कैसे करें अप्लाई