Mahtari Vandan Yojna: छत्तीसगढ़ की महिलाओं को धनतेरस-दिवाली का तोहफा, आज बैंक अकाउंट में आएंगे इस योजना के रूपये!

Mahtari Vandan Yojna: रायपुर। छत्तीसगढ़ में डीए, बोनस और 28 अक्टूबर को सैलरी के बाद अब महिलाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। धनतेरस से पहले ही महतारी वंदन योजना की राशि आज महिलाओं के खाते में आ जाएगी। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु के हाथों महिलाओं को दिवाली से पहले महतारी वंदन योजना की राशि बांटी जा रही है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु महतारी वंदन योजना की 9वीं किश्त की राशि 651.37 करोड़ रुपये रिमोट का बटन दबाकर महिलाओं के बैंक खातों में ऑनलाइन ट्रांसफर करेंगी। महतारी वंदन योजना के अंतर्गत 9वीं किश्त की राशि के वितरण का यह आयोजन शाम 5.15 बजे से साढ़े 6 बजे तक नवा रायपुर स्थित पुरखौती मुक्तांगन में होगा। इस अवसर पर महतारी वंदन योजना की दो हितग्राही महिलाएं राष्ट्रपति के सामने अपने अनुभव भी साझा करेंगी।

महतारी वंदन योजना के तहत विष्णुदेव साय सरकार की तरफ से अब तक 5227 करोड़ रुपये बांटे जा चुके हैं। इस योजना का शुभारंभ 10 मार्च 2024 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया था। यह योजना राज्य में एक मार्च 2024 से लागू की गई है। महतारी वंदन योजना के तहत 21 साल से ज्यादा आयु उम्र की लगभग 70 लाख महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये की वित्तीय सहायता राज्य सरकार की तरफ से दी जा रही है। राज्य में अब तक हितग्राही महिलाओं को 8 मासिक किश्तों में 5227 करोड़ रूपए का भुगतान डीबीटी के माध्यम से किया गया है।